दिल्ली-NCR में भारी बारिश, कई राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका

0 68

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से बारिश हो रही है, लगातार हो रही बरसात की वजह से राजधानी में कई जगहों पर पानी भर गया है। भारतीय मौसम विभाग ने पहले से ही इन जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ था, विभाग क कहना है कि दिल्ली- एनसीआर, गन्नौर, महम, तोशाम, रोहतक, भिवानी, बड़ौत, शिकारपुर, खुर्जा में अगले कुछ घंटों में काफी तेज बारिश और ओले गिरने की संभावाना बनी हुई है।

इसलिए उसने सभी को घर से बाहर निकलते वक्त मौसम का हाल जानने को कहा है। हालांकि आईएमडी कह रहा है कि बारिश का दौर आज से बाद समाप्त हो जाएगा और बुधवार से मौसम शुष्क हो जाएगा लेकिन आज पूरे दिन दिल्ली में भारी बारिश होगी और तेज हवाएं चलेंगी लेकिन फिर भी दिल्ली में अधिकतम तापमान तीस के पार ही रहेगा और न्यूनतम तापमान 14-15 डिग्री के बीच में ही रहेगा। तो वहीं बीते दिनों बारिश होने की वजह से राजधानी की आबोहवा में सुधार देखा गया है लेकिन अभी भी प्रदूषण का लेवल ज्यादा ही है।

पंजाबी बाग, दिल्ली – डीपीसीसी पीतम पुरा 188 AQI
पूसा, दिल्ली – आईएमडी पश्चिमी दिल्ली 178 AQI
शादीपुर, दिल्ली -पश्चिमी दिल्ली 143 AQI
मुंडका, दिल्ली – भीम नगर 111 AQI
परपड़गंज, दिल्ली -187 AQI
अशोक विहार, दिल्ली – डीपीसीसी 144 AQI
लोधी रोड, दिल्ली – 182 AQI

अगर एनसीआर की बात करें तो नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री और गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने के आसार हैं।

तो वहीं आज साउथ के राज्यो में भी तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्रा में हल्की बारिश होने की पूरी संभावना है जबकि हिमाचल प्रदेश , उत्तराखंड , अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, बंगाल, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। तो वहीं एक बार फिर से यूपी का मौसम बदल सकता है, यहां के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है , हालांकि बुधवार से मौसम शुष्क होगा और गर्मी में इजाफा होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.