ED की पूछताछ के लिए तैयार हुए हेमंत सोरेन, लेकिन रखी अपनी ये ‘अजीब’ शर्त, जानें पूरा मामला

0 87

नई दिल्ली/रांची: एक बड़ी खबर के अनुसार झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren), लैंड स्कैम मामले (Land Scam Case) में ED के 8वें समन पर पूछताछ के लिए अब पेश होने को तैयार हो गए हैं। इस बाबत बाकायदा उन्होंने जांच एजेंसी को पत्र लिखकर कहा है कि आगामी 20 जनवरी को एजेंसी उनसे चाहे तो पूछताछ कर सकती है। लेकिन इस पर भी हेमंत सोरेन ने अपनी एक शर्त भी रख दी है. दरअसल उनका कहना है कि, ED के अधिकारियों को बाकायदा उनके आधिकारिक कार्यलय या फिर घर पर आकर पूछताछ करनी होगी।

ED को ही अपने घर बुला रहे CM सोरेन सीएम कार्यालय बुलाया
मामले पर मिली खबर के मुताबिक झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने ED को कहा है कि वह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 20 जनवरी को उनके सचिवालय में आकर उनका बयान दर्ज कर सकते है। दरअसल ED ने बीते शनिवार को मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा था, जिसमें उनसे 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा गया था।

बता दें कि, रांची भूमि घोटाले के मामले में ED फिलहाल फुल ‘एक्शन मो’ड़ में है। इस मामले में जांच एजेंसी अब तक 14 आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है। केस में ED ने बीते साल सितंबर में बड़ी कार्रवाई करते हुए CM सोरेन के ख़ास विष्णु अग्रवाल से जुड़ी तीन संपत्तियों को अस्थाई तौर पर अटैच कर लिया था, जिसमें चेशायर होम रोड की एक एकड़ जमीन के अलावा पुगड़ू व सिरमटोली की जमीन शामिल थीं। इन तीनों जमीनों की कीमत 161.64 करोड़ रुपए आंकी गई थी।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल ED ऐसे एक दर्जन से अधिक भूमि सौदों की जांच कर रही है, जिनमें रक्षा भूमि से संबंधित एक सौदे की भी तफ्तीश हो रही है. केस के अनुसार इसमें माफिया, बिचौलियों और नौकरशाहों के एक समूह ने 1932 की तिथि तक के फर्जी दस्तावेज बनाने के लिए कथित तौर पर एक बड़ी मिलीभगत की थी। इस बाबत ED ने झारखंड में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा और ‘ख़ास मित्र’ विष्णु अग्रवाल भी शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.