हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की अपनी मशहूर बाइक Xpulse 200 4V, जानिए कितनी है कीमत?

0 168

आज घरेलू बाजार में दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी लोकप्रिय बाइक Xpulse 200 4V को नए अवतार में लॉन्च किया है. आकर्षक लुक एवं बेहतरीन इंजन से सजी इस बाइक की आरभिंक कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) निर्धारित की गई है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट (Pro) का भाव 1.51 लाख रुपये निर्धारित किया गया है. कंपनी ने इस बाइक में कुछ नए फीचर्स को सम्मिलित किया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं.

जानिए Hero Xpulse 200 4V के बारे जरुरी चीजे:-
बात अगर बाइक के डिजाइन की करें तो इसमें एक नया 60 मिमी लंबा वाइज़र, अपडेटेड स्विच गियर, H-शेप के एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ एक ऑल-एलईडी हेडलैम्प और एक अपडेटेड राइडर ट्रायंगल दिया गया है, जो राइडर के पैर की री-पोजिशनिंग को बेहतर बनाता है. इसमें आगे के फुट पेग को 35 मिमी तथा पीछे के फुट पेग को 8 मिमी नीचे दिया गया है. Hero XPulse 200 4V में अब मल्टीपल ABS मोड्स भी प्राप्त होते हैं, जिसमें रोड, ऑफ-रोड और रैली सम्मिलित हैं. रोड मोड में, ABS को ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतर करने करने और स्लिप को कम करने के लिए ट्यून किया गया है. ऑफ-रोड मोड में, इंटरवेशन का स्तर कम होता है, जिससे ऑफ-रोड राइड करते वक़्त ज्यादा स्लिप तथा अधिक कंट्रोल के साथ लॉक की सुविधा मिलती है. रैली मोड फ्रंट व्हील पर ABS को पूर्ण रूप से बंद कर देता है और पूरी तरह से फ्रंट पर फुल लॉक की सुविधा देता है, पेशेवर रैली राइडिंग को टार्गेट कर इस फीचर को सम्मिलित किया गया है. नई Xpulse 200 4V में वही 199.6cc की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, फोर-वाल्व इंजन दिया गया है जो 8,500 RPM पर 18.9 bhp की पावर और 6,500 RPM पर 17.35 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. हालाँकि, इंजन अब OBD-2 अनुरूप है एवं E20 ईंधन पर भी चल सकता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

जानिए कीमत:-
2023 Hero XPulse 200 4V को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है: स्टैंडर्ड और प्रो. इनका भाव क्रमशः 1.44 लाख रुपये एवं 1.51 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी गई है. Xpulse 200 4V के प्रो वेरिएंट में 250 मिमी का फुली एड्जेस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन एवं 220 मिमी के साथ 10-स्टेप एडजेस्टेबल रियर सस्पेंशन दिया गया है. लंबी सीट के साथ ही इसकी उंचाई बढ़ाई गई है. इसमें अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने के साथ ही बेहतर ऑफ-रोड एक्सपीरिएंस के लिए एक हैंडलबार को उपर उठाया गया है. इस बाइक को कंपनी ने कुल चार पेंट स्कीम में लॉंच किया है, जिसमें मैट नेक्सस ब्लू, टेक्नो ब्लू, ब्लैक स्पोर्ट्स रेड और रैली एडिशन ग्राफिक्स सम्मिलित हैं. बाइक के लिए बुकिंग सभी हीरो डीलरशिप पर आरम्भ हो चुकी है एवं डिलीवरी आने वाले दिनों में होने की उम्मीद है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.