जलपाईगुड़ी में तूफान से भारी तबाही, 5 की गई जान, सैकड़ों घायल, पीड़ितों से मिलीं ममता बनर्जी

0 33

रविवार दोपहर पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में भयानक तूफान आया, जिसने इलाके में बड़ी तबाही मचाई. जिले के ज्यादातर हिस्सों में ओले पड़ने के साथ तेज हवाएं चलने से कई झोपड़ियां और घर क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए. इस तूफान से अब तक 5 लोगों की मौत हुई जबकि 500 लोग घायल हुए. हालांकि रविवार को इलाके की मजिस्ट्रेट शमा परवीन ने बताया था कि 4 लोगों की मौत हुई है. जबकि अब एक और महिला की मौत होने की भी पुष्टि हुई है.

चक्रवात से हुए तूफान पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने दुख जताया. सीएम अपना कार्यक्रम रद्द कर रविवार रात ही को जलपाईगुड़ी पहुंचीं. उन्होनें इलाके का जायजा लिया और चक्रवात से प्रभावित लोगों से मिलने के लिए जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दौरा भी किया.

तूफान से मची तबाही
रविवार को पश्चिम बंगाल में आए चक्रवात से भारी तबाही मची, तूफान दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आया और लगभग 10 मिनट चला. जिस में लाखों पेड़ उखड़ गए और घर क्षतिग्रस्त होगए. इस तूफान से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं 500 लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि पहले रविवार को जलपाईगुड़ी की जिला मजिस्ट्रेट शमा परवीन ने कहा था कि अब तक चार लोगों की मौत हो गई है, मृतकों की पहचान द्विजेंद्र नारायण सरकार (52), अनिमा रॉय (49), जोगेन रॉय (70) और समर रॉय (64) के रूप में हुई. जबकि अब खबर सामने आई है कि तूफान से एक महिला की भी मौत हो गई है.

साएम ने जताया दुख
मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि एक आपदा आई, जिससे कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और पांच लोगों की मौत हो गई. दो की हालत गंभीर है. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि प्रशासन मौके पर मौजूद है और हर जरूरी सहायता दी जा रही है. सरकार पीड़ितों की मदद के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. प्रशासन जरूरतमंद लोगों के साथ खड़ा रहेगा. साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि जो नुकसान हुआ है उससे हम वाकिफ हैं और सबसे बड़ी क्षति जो हुई है वो जानमाल की हानि है.

पीएम मोदी ने जताया दुख
इससे पहले रविवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जलपाईगुड़ी जिले में तूफान से मची तबाही पर दुख जताया. मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरी संवेदनाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं. जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएं. प्रधान मंत्री ने कहा, मैं सभी बीजेपी के बंगाल कार्यकर्ताओं से प्रभावित लोगों की सहायता करने का भी आग्रह करूंगा. बता दें, राजभवन के अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस भी प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए सोमवार को जलपाईगुड़ी रवाना होंगे.

सीवी आनंद बोस
राजभवन के अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस भी प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए सोमवार को जलपाईगुड़ी रवाना होंगे. जिससे पहले उन्होनें घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि आप सभी जानते हैं कि जलपाईगुड़ी कल तूफान की चपेट में आ गया था. जान माल का नुकसान हुआ है. घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. हम सभी इसके बारे में चिंतित हैं. उन्होनें कहा कि वो कल क्षेत्र का दौरा करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.