शिवसेना के बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर का नोटिस, 27 जून तक जवाब नहीं दिया तो…

0 190

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना के 16 बागी विधायकों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. इसके लिए उन्होंने सोमवार शाम साढ़े पांच बजे तक का समय दिया है। बता दें कि शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हुए हैं. अब एकनाथ शिंदे गुट के 16 बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर कार्यालय ने तलब किया है.

इन सभी से 27 जून शाम साढ़े पांच बजे तक जवाब मांगा गया है. इसके अलावा शिवसेना ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं होने पर सभी को नोटिस भी भेजा है. पार्टी के सचेतक सुनील प्रभु ने सभी 16 बागी विधायकों को अयोग्यता नोटिस भेजा है। 27 जून शाम 5 बजे तक अनुपस्थित रहने पर उन्हें लिखित जवाब देने को भी कहा गया है. नोटिस में कहा गया है कि अगर विधायक जवाब नहीं देते हैं तो यह माना जाएगा कि आपको कुछ नहीं कहना है. इसके बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई का फैसला लिया जाएगा।

उधर, शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कार्यकारिणी की बैठक के बाद कहा है कि उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में फैसला लिया गया है कि पार्टी (बागी विधायकों) को धोखा देने वालों को माफ नहीं किया जाएगा. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई व्यक्ति या पार्टी राजनीतिक हित के लिए बाल ठाकरे के नाम का गलत इस्तेमाल करती है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.