पार्सपोर्ट पर नाम के साथ सरनेम नहीं हुआ तो भारतीयों को नहीं मिलेगी दुबई में एंट्री, बदला गया ये नियम

0 51

नई दिल्ली: अगर आप भी दुबई की यात्रा पर जाने के प्लान बना रहे है तो आपको दुबई में जाने से पहले वहां के नियमों के बारे में जानना जरूरी है, नहीं तो आपको एयपोर्ट से ही वापिस लौटाया जा सकता है। दुबई ने अपने देश में एंट्री के लिए कई तरह के नियमों में बदलाव किया है। बदलाव के कारण कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार को एयर इंडिया एक्सप्रैस ने घोषणा की थी कि संयुक्त अरब अमीरात और भारत के बीच आवागमन करने वाले यात्रियों के पासपोर्ट पर प्राइमरी (first name) और secondary name (surname) होने ही चाहिए।

संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने ट्रेड पार्टनर इंडिगो एयरलाइंस को बताया कि पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्री जो किसी पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा कर रहे हैं, उन्हें सोमवार से संयुक्त अरब अमीरात से/आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक कई भारतीय यात्री को एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया क्योंकि उनके पासपोर्ट पर केवल फर्स्ट नेम ही था। कई लोगों ने बताया कि उनके परिजन इस नियम की वजह से इधर-उधर अटक गए हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी हमें पहले ही देनी चाहिए और हमें समय भी देना चाहिए ताकि चीजों को सही किया जा सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.