ड्राइविंग के वक्त सिर में दर्द होता है, तो हो जाए अलर्ट, हेल्थ पर पड़ सकता है बुरा असर

0 95

अगर ड्राईविंग करते समय आपके सिर में तेज दर्द होता है और यदि दर्द रेगुलर हो रहा है तो सावधान हो जाए। इसे हल्के में लेना आपके लिए भारी पड़ सकता है। ड्राइव करते समय सिर में दर्द होने के कई कारण हो सकते है। आमतौर पर चश्मे का नंबर बढ़ना, तनाव में होना डिहाईड्रेशन जैसी दिक्कत के चलते भी सिर दर्द होता है। जानते है कि किन कारणों से ड्राइविंग करते समय सिर में दर्द होता है।

आंखों के कमजोर होने पर भी होता सिर दर्द
आखों के कमजोर हो जाने पर भी सिर में दर्द रहता है। ऐसे में ड्राइविंग करते वक्त आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। अगर आप रोज ड्राइविंग करते हैं, तो आपको समय-समय पर अपनी आंखों की जांच कराते रहनी चाहिए।

तेज भूख लगने पर होता है सिर दर्द
तेज भूख लगने के कारण भी सिर दर्द होता है। क्योकि तेज भूख के कारण दिमाग में ब्लड की सप्लाई कम हो जाती है। इसके चलते ड्राइविंग करते वक्त समस्या होती है।

शुगर लेवल कम होने पर भी होता है सिर दर्द

कई लोगों का शुगर लेवल घटना भी सिर र्दद की वजह हो सकता है। शुगर लेवल घटने के चलते ड्राइव करते समय ज्यादातर लोगों के सिर्द में दर्द होने लगता है। यदि आपका डायबिटीज लो रहता है तो आपको साथ में फल जरूर रखने चाहिए।

ड्राइविंग के वक्त सिर दर्द से बचने के लिए करें ये उपाय

समय-समय पर पानी पीते रहें। पानी के साथ ही आप नारियल पानी और नींबू पानी भी पी सकते हैं। इससे आपकी बॉडी हाईड्रेट रहेगी।
अगर आपके सिर में दर्द होता है तो आपको थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ खाते रहना चाहिए. इससे आपका सिर दर्द ठीक हो जाएगा।
आंखों की जांच करवाते रहें। क्योंकि कई बार चश्मे का नबंर बढ़ने पर भी सिरदर्द होता है। हमेशा ब्रेक लेते हुए ड्राइव करनी चाहिए, क्योंकि जब आप बिना ब्रेक लिए ड्राइव करते हैं तो आपको सिर्द दर्द की शिकायत होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.