सफेद बाल को करना है काला तो अप्लाई करिए बारह मासी इस फूल का पेस्ट, नेचुरल ब्लैक हो जाएंगे बाल

0 103

क्या आपको पता है बारह मासी फूल सदाबहार बाल से जुड़ी परेशानी में कितना फायदा पहुंचा सकता है. आजकल कम उम्र में बालों का झड़ना और सफेद होना युवाओं के लिए परेशानी का सबब बन चुका है. इससे निजात पाने के लिए लोग केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन आप अगर सस्ता और टिकाऊ उपाय चाहते हैं तो इस फूल की डाई बनाकर सफेद और ग्रे बालों को काला कर सकती हैं. अगर आप बाल के सफेद होने की शुरूआत में ही अप्लाई कर लेंगी तो जल्द ही रिकवरी हो जाएगी बालों की. तो चलिए जानते हैं इसको बनाने के लिए किन-किन चीजों की जरूरत पड़ेगी.

सामग्री
– 20 से 30 फूल सदाबहार के

– पत्तियां 15-20 सदाबहार की

– चायपत्ती 2 छोटी चम्मच

– 01 सैसे कॉफी की

इसको बनाने के लिए सबसे पहले आधे कप पानी में चाय पत्ती डालकर अच्छे से उबाल लीजिए. फिर इसे छानकर ठंडा होने के लिए रखिए. जब यह ठंडा हो जाए तो, इसमें फूल और पत्तियों को मिलाकर ग्राइंडर में अच्छे से पीस लीजिए. फिर एक बाउल में पेस्ट को निकालकर कॉफी मिला दीजिए अच्छे से.

आप अगर इसको और ज्यादा इफेक्टिव बनाना चाहती हैं तो लोहे की कड़ाही में 2 घंटे के लिए ढ़ककर रख दीजिए. असल में लोहे में भरपूर मात्रा में आयरन होता है जो बाल के जरूरी पोषक तत्वों में शामिल है. इससे बाल को नेचुरल ब्लैक रंग देने में और आसानी हो जाएगी.
सदाबहार फूल सेहत के लिए होते हैं बहुत फायदेमंद, इन 4 रोगों में पहुंचाता है लाभ, यहां जानिए

अब आप हेयर डाई ब्रश की मदद से पूरे बाल में अच्छे से लगाइए और 1 घंटे के लिए छोड़ दीजिए. फिर माइल्ड शैंपू से हेयर वॉश कर लीजिए. ऐसा आप हप्ते में दो बार सदाबहार के फूल से बने नेचुरल हेयर डाई को अप्लाई कर लेती हैं तो जल्द ही आपके सफेद बालों पर काले रंग की परत चढ़ना शुरू हो जाएगी और आप अपने बालों को बिना किसी हिचक के खोलकर रख सकेंगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.