गुजरात में कांग्रेस ने राकांपा के लिए छोड़ी तीन सीटें, दो अन्य सीटों में बना असमंजस

0 152

अहमदाबाद । कांग्रेस गुजरात की तीन विधानसभा सीटों- उमरेठ, देवगढ़ बारिया और नरोदा से चुनाव नहीं लड़ेगी। हालांकि, दो सीटे कुटियाना और गोंडल से पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है और इन सीटों पर अभी पार्टी असमंजस में फंसी हुई है। कुटियाना में, मौजूदा राकांपा विधायक कांधल जडेजा हैं, जिनका एक लंबा आपराधिक रिकॉर्ड है और हाल ही में उन्हें हत्या के मामलों में बरी कर दिया गया था और वह ‘गॉडमदर’ संतोकबेन जडेजा के बेटे हैं। 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कंधल के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे।

लेकिन, पिछले कुछ सालों में कंधल ने गठबंधन को धोखा दिया है और हमेशा राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों को वोट दिया है। राकांपा उम्मीदवार रेशमा पटेल (सोजित्रा) ने गोंडल सीट से अपनी उम्मीदवारी दाखिल की थी और जडेजा कुटियाना सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। दोनों ने राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल से मंजूरी लेने का दावा किया है।

पोरबंदर जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रंभा ओडेदरा ने आईएएनएस को बताया, अभी तक पार्टी आलाकमान की ओर से कुटियाना सीट के लिए किसी गठबंधन का कोई निर्देश नहीं आया है और पार्टी उम्मीदवार नाथभाई ओडेदरा चुनाव प्रचार जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी आलाकमान कहता है तो उम्मीदवार चुनाव से हट जाएगा और राकांपा उम्मीदवार को चुनौती नहीं देगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.