झारखंड में फिर मिला नोटों का अंबार, कोयले की काली कमाई का IAS पूजा सिंघल से कनेक्शन

0 132

रांची: झारखंड के हजारीबाग और रामगढ़ में केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी लगातार जारी है। बताया जा रहा है कि IAS पूजा सिंघल की काली कमाई का स्त्रोत तलाशने के मकसद से जाँच एजेंसी यह कार्रवाई कर रही है। ED ये जानना चाहती है कि 6 मई को पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के CA सुमन कुमार के पास जो 17 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद हुआ था, वो पैसे किस स्त्रोत से आए थे और उनका उपयोग कहां किया जाना था।

रिपोर्ट के अनुसार, JSMDC के पूर्व प्रोजेक्ट डायरेक्टर अशोक कुमार के ठिकाने पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। अशोक कुमार को पूजा सिंघल का ख़ास बताया जाता है। ED ने रांची और हजारीबाग समेत कुल 14 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जाता है कि कई कंपनियों के पते पर छपे मारे गए है। ईडी की यह कार्रवाई JSMDC से आवंटित हार्ड कोल तस्करी से संबंधित है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जांच एजेंसी की छापेमारी में 3 करोड़ बरामद किए गए हैं। हजारीबाग में एहसान अंसारी के यहां से ये नकद बरामद हुआ है। पता चला है कि JSMDC के रियायती कोल का फर्जी आवंटन IAS पूजा सिंघल करती थी। फिर आवंटित कोयले की तस्करी होती थी, इसके साथ ही एहसान के नाम पर 12 से अधिक शेल कंपनियों का पता चला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.