मुख्‍यमंत्रियों संग बैठक में PM मोदी बोले- कोरोना के खिलाफ जंग हम जरूर जीतेंगे

0 132

कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक की. राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 100 साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे वर्ष में प्रवेश कर चुकी है. परिश्रम हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प. हम 130 करोड़ भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर अवश्य निकलेंगे. ऑमिक्रोन को लेकर पहले जो संशय की स्थिति थी, वो अब धीरे-धीरे साफ हो रही है. पहले जो वैरिएंट थे, उनकी अपेक्षा में कई गुना अधिक तेज़ी से ऑमिक्रोन वैरिएंट सामान्य जन को संक्रमित कर रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमें सतर्क रहना है, सावधान रहना है लेकिन घबराना नहीं है. हमें कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इन सभी बातों का विशेष ध्यान रखना है. हमें ये देखना होगा कि त्योहारों के इस मौसम में लोगों की और प्रशासन की एलर्टनेस कहीं से भी कम नहीं पड़े. पीएम मोदी ने कहा, पहले केंद्र और राज्य सरकारों ने जिस तरह प्री- इम्‍पटिव, प्रो-एक्टिव और कलेक्टिव अप्रोच अपनाई है, वही इस समय भी जीत का मंत्र है. कोरोना संक्रमण को हम जितना सीमित रख पाएंगे, परेशानी उतनी ही कम होंगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत में बनी वैक्सीन तो दुनिया भर में अपनी श्रेष्ठता सिद्ध कर रही हैं. ये हर भारतीय के लिए गर्व का विषय है कि आज भारत, लगभग 92 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को पहली डोज़ दे चुका है. देश में दूसरी डोज की कवरेज भी 70 प्रतिशत के आसपास पहुंच चुकी है. प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि 10 दिन के भीतर ही भारत अपने लगभग 3 करोड़ किशोरों का भी टीकाकरण कर चुका है. ये भारत के सामर्थ्य को दिखाता है, इस चुनौती से निपटने की हमारी तैयारी को दिखाता है.

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश भर में आज कोविड-19 के 2,47,417 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान 380 मरीजों की मौत हो गई. मौत के नए आंकड़े सामने आने के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या देश में 4,85,035 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 11.17 लाख हो गई है. आज दर्ज हुए संक्रमण के मामले, बीते दिन (बुधवार) की तुलना में 27 प्रतिशत ज्यादा है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.