IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने अभ्यास मैच न खेलने के फैसले को सही ठहराया, लेकिन इस वजह से

0 100

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चार टेस्ट मैचों में उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारतीय स्पिनरों से निबटना होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी नौ फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में लगी है। मैकडोनाल्ड ने इससे पहले अपने बल्लेबाजों को आगाह करते हुए कहा कि उन्हें ‘स्लाइड स्पिन’ से निबटने के लिए अपने खुद के तरीके ढूंढने होंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच खेलने के बजाय खुद ही अभ्यास करने को प्राथमिकता दी है। मैकडोनाल्ड ने बुधवार को टीम के बेंगलुरू रवाना होने से पहले कहा, ”मेरा मानना है की नई गेंद अधिक स्लाइड होती है। हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”यह ‘स्लाइड स्पिन’ है। पूरी संभावना है कि हमारे सलामी बल्लेबाजों को शुरू में स्पिन गेंदबाजों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए अभ्यास के दौरान इस पर विशेष गौर किया जा रहा है तथा बल्लेबाजी कोच डिवा (माइकल डि वेंटो) इसमें अहम भूमिका निभा रहे हैं।”
ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी यहां अलूर में अभ्यास कर रही है। मैकडोनाल्ड ने कहा, ”हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि बल्लेबाजों की अपने तरीके को लेकर स्पष्ट राय हो। आपको वैसी ही परिस्थितियां नहीं मिलेंगी जैसी मैच में होती हैं और किसी क्रिकेट दौरे से इस तरह की जटिलताएं जुड़ी होती हैं।”

सिडनी हेराल्ड की गुरुवार की एक रिपोर्ट में मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा गया, ”हमने पिछले तीन साल से कोई टूर मैच नहीं खेला है। यह हमारे लिए कोई नई बात नहीं है। हम दौरे के अंत तक खिलाड़ियों को तरोताजा रखना चाहते हैं। हमने देखा है कि टीमें वहां जाती हैं और शुरुआत में ही काफी ऊर्जा खपा देती हैं। हमें लगता है कि यह टीम काफी अनुभवी है और वहां पहले भी जा चुकी है। मुझे लगता है कि इससे उन्हें सीरीज में फायदा होगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.