IPL Final: CSK ने कांटे की टक्कर में गुजरात को हराया, धोनी की टीम ने जीता 5वां आईपीएल खिताब

0 92

नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2023 का खिताब जीत लिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ सोमवार को रिजर्व डे पर खेले गए मैच में सीएसके 5 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल कर पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनी। सीएसके को आखिरी दो गेंदों में जीत के लिए 10 रन की दरकार थी, करोड़ों दर्शकों की सांसें अटकी थीं, लेकिन रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पांचवीं पर छक्का और छठी पर चौका ठोक टीम को इतनी शानदार जीत दिलाई कि क्रिकेटप्रेमियों की नसें रोमांच से लबरेज हो गईं।

सीएसके की इस जीत के बाद डगआउट में बैठे धोनी खुशी से झूम उठे। उन्होंने दौड़ते हुए आए रवींद्र जडेजा को गले लगा लिया। धोनी ने अब सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। इससे पहले एक बार फिर बारिश ने मैच में खलल डाला। सीएसके की बल्लेबाजी के सिर्फ 3 गेंद बाद बारिश आ गई। हालांकि बारिश रुकी और रात 12.10 बजे मैच शुरू हुआ। मैच को 15 ओवर का कर दिया गया, जबकि टार्गेट 171 रन रखा गया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की ओर से साई सुदर्शन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जमकर तूफान मचाया। साई ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 8 चौके-6 छक्के ठोक 96 रन ठोक डाले। साई की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत टाइटंस ने फाइनल मुकाबले में 214 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसमें ऋद्धिमान साहा के 54, शुभमन गिल के 39 और हार्दिक पांड्या के नाबाद 21 रन शामिल रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.