Jyotish Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न दे पड़ोसियों को ये पांच चीजें, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

0 278

नई दिल्ली: मनुष्य एक सामाजिक व्यक्ति है। समाज में रहने के कारण हमारा एक दूसरे से लेन-देन भी चलता रहता हैं। किन्तु ज्योतिषशास्त्र ये कहता है कि चीजों का आपस में लेन-देन करते समय भी हमें खास सावधानी रखनी चाहिए। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें सूर्यास्त के पश्चात् मांगने पर भी किसी को भी नहीं देनी चाहिए। आइए जानते हैं कि वे कौन सी ऐसी 5 चीजें हैं जिनको सूर्यास्त के पश्चात् किसी को नहीं देना चाहिए।

किसी तरह का धन या रूपया: मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। सूर्यास्त के वक़्त या उसके पश्चात् यदि कोई शख्स किसी को धन या रूपया देता है तो उसका यह अर्थ होता है कि वह शख्स अपने घर से मां लक्ष्मी को विदा कर रहा है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी उस शख्स के घर से विदा हो जाती हैं।

किसी को दूध भी नहीं देना चाहिए: दूध का रिश्ता प्रभु श्री विष्णु एवं माता लक्ष्मी से माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के पश्चात् अगर किसी को दूध दिया जाता है तो माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं तथा उस घर की बरकत समाप्त हो जाती है।

दही भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, दही का रिश्ता शुक्र ग्रह से होता है। दही से शख्स को सुख एवं वैभव मिलता है। किन्तु वही यदि कोई शख्स सूर्यास्त के पश्चात् किसी को दही देता है तो इससे उस शख्स के जीवन में सुख एवं वैभव की कमी हो जाती है।

हल्दी भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र में हल्दी का रिश्ता गुरु ग्रह से माना जाता है। इसलिए सूर्यास्त के पश्चात् किसी को हल्दी देने से मनुष्य का गुरु कमजोर होता है जिसके कारण व्यक्ति के पास धन एवं वैभव की कमी होती है।

लहसुन एवं प्याज भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र में लहसुन तथा प्याज का रिश्ता केतु ग्रह से माना जाता है तथा केतु ग्रह जादू-टोना से जुड़ा होता है। इसलिए सूर्यास्त के पश्चात् किसी को लहसुन-प्याज भी नहीं देना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.