IND Vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले ही हिम्मत हारे कंगारू, स्मिथ ने अश्विन को बताया बेहतरीन गेंदबाज

0 98

नागपुर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले कंगारू टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की है। स्मिथ ने कहा कि अश्विन बेहतरीन गेंदबाज हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास उनसे निपटने का तरीका है। उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अश्विन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है। हालांति, महेश पिथिया को नेट्स में बुलाकर अभ्यास करना बताता है कि कंगारू टीम अश्विन से कितना डरी हुई है।

नागपुर टेस्ट से पहले स्टीव स्मिथ ने कहा कि भले ही ऑस्ट्रेलिया ने एक सप्ताह तक अश्विन की तरह एक्शन वाले महेश पिथिया की गेंदों पर एक सप्ताह तक अभ्यास किया है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अश्विन को अपने सिर पर हावी नहीं होने दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने स्पिन के खतरे से निपटने पर ध्यान केंद्रित किया है और भारतीय नेट गेंदबाजों की एक टीम है जो उनको चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार करने में मदद कर रही है।

स्मिथ से पूछा गया कि क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम अश्विन के बारे में ज्यादा सोच रही है तो उन्होंने कहा “ऐसे कई ऑफ स्पिनर हैं जिन्हें हमने खेला है और महेश उनमें से एक है। वह अश्विन की गेंदबाजी करता है। हम चीजों को ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। अश्विन एक अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन हमारे पास उनसे निपटने के तरीके हैं।”

पिच को लेकर स्मिथ ने कहा “यह बहुत सूखी है। विशेष रूप से एक छोर जो मुझे लगता है कि थोड़ा टर्न करेगी, विशेष रूप से बाएं हाथ के स्पिनर ज्यादा प्रभावी हो सकते हैं। वहां एक जगह है जो काफी सूखी है। इसके अलावा, मैं वास्तव में ज्यादा अनुमान नहीं लगा सकता। मुझे नहीं लगता कि विकेट में ज्यादा उछाल होगा। मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों की गेंद पड़कर तेजी से निकलेंगी और मैच के दौरान गेंद थोड़ा ऊपर-नीचे हो सकती है। दरारें काफी ढीली महसूस होती हैं। हम इंतजार करेंगे और मैच के दौरान देखेंगे कि क्या होता है।”

स्मित ने मैच से पहले यह भी बताया कि ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पहले मैच में नहीं खेलेंगे। वहीं, चोटिल हेजलवुड की जगह लांस मारिस और स्कॉट बोलैंड को मौका मिल सकता है। दोनों बेहतरीन गेंदबाज हैं। लांस मॉरिस के पास हवा में अच्छी गति है तो बोलैंड की लंबाई इस पिच के हिसाब से अनुकूल है। ऐसे में तेज गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.