टूथपेस्ट और ब्लीच से जाने आप गर्भवती है या नहीं ?

0 138

नई दिल्ली: प्रेगनेंसी महिलाओं के जीवन में बेहद खास और महत्वपूर्ण लम्हा होता है। मां बनने का सुख सिर्फ एक महिला ही समझ सकती है। गर्भावस्था का दौर एक महिला के लिए उसके जीवन का सबसे खास लम्हा होता है। ये पति और पत्नी की जिंदगी में नया रंग लेकर आता है। वह जल्द से जल्द इस बारे में पता करना चाहती है कि वह प्रेगनेंट है या नहीं। इसके लिए कुछ महिलाएं घर पर ही किट लाकर टेस्ट कर लेती हैं तो कुछ डॉक्टर के पास जाती हैं। बाजार में कई कंपनियों की प्रेगनेंसी टेस्ट किट मौजूद होते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि गर्भावस्था का पता आप कुछ घरेलू उपायों से लगा सकती हैं। आज हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब आप घर में कुछ उपायों की मदद से भी इसका पता लगा सकती हैं।

टूथपेस्ट के जरिए प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए आप एक सफेद रंग का टूथपेस्ट चुनें। सुबह-सुबह जब आप यूरीन करने जाएं तो उस यूरीन को एक डिसपोजल ग्लास में सैंपल के तौर पर ले लें। अब उस यूरीन में एक चम्मच के बराबर टूथपेस्ट मिला दें। सुबह का यूरीन टेस्ट करने के लिए इसलिए इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि उस समय एचसीजी स्तर हाई होता है जो कि सही मायने में गर्भावस्था का पता लगाता है। अगर उसको मिक्स करने के बाद उसका रंग बदलता है तो ये प्रेगनेंट होने के संकेत हैं। इसके अलावा अगर उसमें झाग बनते हैं तो ये भी एक पॉजीटिव प्रेगनेंसी के संकेत हैं, लेकिन अगर आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं नजर आती है तो इसमें कोई दोराय नहीं है कि आप प्रेगनेंट नहीं हैं।

इसके लिए कुछ मात्रा में ब्लीच पाउडर लें और यूरीन का सैंपल लेकर मिक्स कर लें। अगर आपको मिक्स करने के बाद बुलबुले दिखाई देते हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.