बुलेट ट्रेन की तरह हिमाचल में दोगुनी रफ्तार से काम कर रही है डबल इंजन की सरकार- मुख्यमंत्री

0 46

हमीरपुर/मंडी/सोलन । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में धुआंधार चुनावी प्रचार अभियान किया। उन्होंने हमीरपुर, मंडी और सोलन में एक के बाद एक तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। तीनों ही जगह उन्होंने जनता के साथ न सिर्फ संवाद किया, बल्कि उन्हें कांग्रेस शासन के बुरे अनुभव की याद भी दिलाई। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने यहां विकास को जो रफ्तार दी है, उसे डबल इंजन की सरकार दोगुनी रफ्तार से जारी रखेगी।

योगी ने उत्तर प्रदेश में अयोध्या, काशी, मथुरा-वृंदावन समेत देश भर में मंदिरों के भव्य निर्माण को विरासत का सम्मान करार देते हुए कहा कि यह सब कांग्रेस के एजेंडे में कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि यूपी में माफिया का राम नाम सत्य हो चुका है। वो दूसरे राज्यों में अपना ठिकाना तलाश रहे हैं। कांग्रेस के आने का मतलब होता है कि अपने साथ माफिया को साथ लाना। कांग्रेस का मतलब करफ्शन, माफिया। इनके बीच चोली-दामन का साथ है। ये कभी इससे मुक्त नहीं हो सकती।

हमीरपुर की बड़सर विधानसभा प्रत्याशी माया शर्मा के लिए बिझड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, हिमाचल प्रदेश भारत का मुकुट है। देवभूमि के रूप में विख्यात है। यहां की हर घाटी किसी न किसी देवभूमि, देवमंदिर के लिए विख्यात है। सज्जनता, शौर्य और पराक्रम हिमाचल के नौवजानों, नागरिकों में भी दिखता है। पहाड़ जैसी ²ढ़ता भी है, लेकिन पानी जैसी संवेदना भी है। दोनों का समन्वय होता है तो भारत के रक्षक के रूप में नौजवान भारत की सीमाओं पर देश की रक्षा करते हैं। देश के इन बहादुर जवानों को वन रैंक-वन पेंशन के माध्यम से सम्मान देने का काम पीएम मोदी ने किया है।

योगी ने कहा कि आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। काशी में बाबा विश्वनाथ का धाम फिर संवर चुका है। मथुरा-वृंदावन में जाकर देखिए कितनी भव्यता से काम हुआ है। पीएम मोदी ने केदारपुरी और महालोक का भी लोकार्पण किया है। यही है विरासत के प्रति सम्मान। एक तरफ, सैनिकों को सम्मानित किया जा रहा है तो दूसरी तरफ आस्था के केंद्रों को सम्मानित करने का कार्य हो रहा है। वहीं मिशन रोजगार से हर नौजवान को जोड़ा जा रहा है। क्या ये सब कांग्रेस कर पाती? कांग्रेस के एजेंडे में न विकास है और न ही सैनिकों का सम्मान। उनके एजेंडे में न अयोध्या थी, न काशी था, न केदारपुरी थी, न महालोक था। उसके एजेंडे में सिर्फ एक परिवार का विकास था। इसीलिए आज वह अपना अस्तित्व खोती जा रही है।

मंडी के बलद्वारा में सरकाघाट विधानसभा प्रत्याशी दलीप ठाकुर के समर्थन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं अयोध्या की धरती से आप सभी को राम-राम करने आया हूं। जब पीएम मोदी किसी विदेश यात्रा पर जाते हैं और वहां के राष्ट्राध्यक्ष को हिमाचल की टोपी भेंट करते हैं तो हिमाचलवासी गौरवान्वित महसूस करता है कि उसकी पहचान को दुनिया के सामने प्रस्तुत किया जा रहा है। हिमाचल में हर तबके के लिए काम हो रहा है। एम्स बन रहे हैं, आईआईटी बन रही है, आईआईएम आ रहा है, मेडिकल कॉलेज की श्रंखला बन रही है।

सोलन की कसौली विधानसभा में प्रत्याशी डॉ. राजीव सैजल के लिए आयोजित जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कसौली की जनता को इस बार चौका लगाने का अवसर मिला है। मुझे उम्मीद है कि वो इस अवसर को हाथ से नहीं जाने देंगे। पूरे हिमाचल में भाजपा के समर्थन में माहौल है। एक लहर चल रही है। हिमाचल प्रदेश ने डबल इंजन सरकार के कार्यों को महसूस किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.