4 जून के बाद गरीबों, मजदूरों की बनेगी लिस्ट… राहुल गांधी का बड़ा ऐलान

0 26

बालनगीर: लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों के मतदान हो चुके हैं और अब पांचवें चरण की लड़ाई तेज हो गई है. ओडिशा के बालनगीर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर संविधान और लोकतंत्र बचाने का नारा दिया है और गरीबों की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया है. राहुल गांधी ने कहा- हम एक क्रांतिकारी काम करने जा रहे हैं. आज तक ऐसा काम किसी ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 22 लोगों को अरबपति बनाया है लेकिन हम करोड़ों को लाखपति बनाएंगे.

राहुल गांधी ने यहां एक बार फिर दावा किया कि 4 जून के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, हमारी सरकार गरीबों, मजदूरों और जररूतमंद महिलाओं की लिस्ट बनाएगी. उन्होंने कहा कि लिस्ट बनाने के साथ ही हमारी गारंटी स्कीम लागू हो जाएगी.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस दौरान एक बार फिर बीजेपी नेताओं और प्रधानमंत्री मोदी पर संविधान और आरक्षण को खत्म करने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने छात्रों का लोन माफ नहीं किया, किसानों का कर्जा माफ नहीं किया केवल अपने मित्र उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केवल अपने मित्रों के लिए काम करते हैं. उनकी सरकार में दलित, पिछड़ों को नहीं सुना जा रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में जिनकी सबसे ज्यादा आबादी है, उसके दर्द और जरूरतों पर आज ध्यान नहीं दिया जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि आज आम जनता की आवाज को उठने नहीं दिया जा रहा है. राहुल ने कहा कि दिल्ली की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं लेकिन यहां केवल तीन अफसर पिछड़े वर्ग के हैं, एक आदिवासी हैं और तीन दलित हैं. उन्होंने कहा कि सारे सरकारी फैसले नब्बे फीसदी अफसर लेते हैं. इससे गरीबों के साथ न्याय नहीं हो रहा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.