Lucknow news: लखनऊ में मकान में हुए विस्फोट से एक की मौत, कई घायल

0 259

लखनऊ: बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात एक मकान में विस्फोट हुआ। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। कुछ लोग कह रहे हैं कि सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ है, जबकि अवैध पटाखे के चलते यह घटना होने की बात सामने आ रही है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है।

बीकेटी के बरगदी के पास रहने वाली जाकिरा के दो मंजिला मकान में देर रात को विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि मकान की छत और दीवारे ढह गई। आसपड़ोस के मकानों की दीवारों में भी दरारें आ गई। धमाके की वजह से लोग घर के बाहर निकल आए।

इस हादसे में जाकिरा का बेटा जुबैर, सलमान पुत्र शाहीद, सैफ पुत्र असलम, समर पुत्र सलमान, असलम की पत्नी शबनम, जाकिरा और तीन पड़ोसी घायल हो गए। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने फायर बिग्रेड और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू कर सभी को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान जुैबर (30) को मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल की तो पता चला कि खलील की मौत के बाद पत्नी पटाखे बनाने का काम करने लगी थीं। आतिशबाजी का काम भी होता था, जिसमें जुबैर उसका हाथ बटाता था। हादसे को लेकर कुछ लोग कह रहे हैं कि बारूद से विस्फोट हुआ है, जबकि परिवार के लोगों का कहना है कि सिलेंडर फटने से यह घटना हुई है। हादसे की सही वजह बताने के लिए पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल की जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.