मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका, कल होगी सुनवाई

0 85

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली (Delhi) के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में बेल एप्लिकेशन फाइल की है. मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट की सलाह पर निचली अदालत में बेल एप्लिकेशन फाइल की है. सिसोदिया की याचिका पर शनिवार को सुनवाई होगी. शनिवार को ही मनीष सिसोदिया की 5 दिन की सीबीआई (CBI) रिमांड खत्म हो रही है.

वहीं शनिवार को ही उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश भी किया जाएगा. आप नेता फिलहाल 4 मार्च तक सीबीआई की रिमांड में हैं. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि था कि उन्हें राहत पाने के लिए पहले हाईकोर्ट में जाना चाहिए.

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया से लगभग 8 घंटे की लंबी पूछताछ की थी और फिर गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद 27 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने पेश किया था. कोर्ट ने उन्हें 5 दिनों की सीबीआई रिमांड में भेज दिया था.

28 फरवरी को मनीष सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए. सुप्रीम कोर्ट ने झटका देते हुए उनकी याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया और कहा कि आपको राहत के लिए पहले हाईकोर्ट का रुख करना चाहिए. इस बीच सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिलने के बाद 28 फरवरी को ही मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया. दिल्ली सरकार के कुल 33 विभागों में 18 विभाग अकेले मनीष सिसोदिया संभाल रहे थे. उनके पास वित्त और शिक्षा मंत्रालय सहित अहम विभाग थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.