मारुति फिर लॉन्च करने जा रही अपनी नई CNG कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

0 138

मारुति सुजुकी अगले कुछ माह 3 नई कारों को लाने की तैयारी भी करने वाली है. इसमें पहला मॉडल ब्रेजा एसयूवी का CNG वर्जन होने वाला है. इसके बाद कंपनी मई-जून 2023 तक अपनी फ्रोंक्स क्रॉसओवर और जिम्नी लाइफस्टाइल SUV की भी लॉन्चिंग करने वाली है.

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स: मारुति सुजुकी ने कूप SUV फ्रोंक्स की बुकिंग बहुत पहले ही शुरू कर दी है. इस कार के अप्रैल 2023 में लॉन्च होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. इसकी कीमत 7 लाख रुपये से 11 लाख रुपये के मध्य रहने का अनुमान है. यह कार बाजार में निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर से मुकाबला करने वाली है. जिसमे अधिक ज्यादातर इंटीरियर एलिमेंट्स और फीचर्स बलेनो जैसे ही देखने को मिलने वाले है. इस कार में 2 इंजन का विकल्प देखने के लिए मिलने वाला है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT ट्रांसमिशन के साथ 1.2L NA पेट्रोल इंजन और 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ एक 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है.

मारुति सुजुकी जिम्नी: मारुति सुजुकी मई 2023 तक अपनी नई लाइफस्टाइल SUV जिम्नी की लॉन्चिंग कर सकती है. इसकी बिक्री NEXA डीलरशिप के जरिए की जाने वाली है. कंपनी इसकी बुकिंग 25 हजार रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू कर दी है. यह कार जीटा और अल्फा जैसे दो ट्रिम लेवल में आने वाले है. जिम्नी 5-डोर में आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ एक 1.5-लीटर K15B 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है. बता दें कि ये 103bhp की पॉवर और 134.2Nm का टार्क प्रोड्यूस भी करने का काम करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जाने वाला है. यह कार सुजुकी ऑल ग्रिप प्रो 4 व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ मैनुअल ट्रांसफर केस और 2WD हाई, 4WD हाई और 4WD-लो मोड से लैस होने वाली है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.