मेलिंडा का गेट्स फाउंडेशन से इस्तीफा, समझौते के तहत मिलेंगे 12.5 अरब डॉलर

0 30

नई दिल्ली : दुनिया के टॉप अरबपतियों में शामिल बिल गेट्स की पूर्व पत्नी मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने 23 साल बाद बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। गेट्स फाउंडेशन में उनका आखिरी दिन 7 जून होगा। मेलिंडा गेट्स को समझौते के तहत 12.5 अरब डॉलर मिलेंगे।

मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने ‘एक्स’ पोस्ट पर अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए लिखा- काफी सोच-विचार के बाद मैंने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन से इस्तीफा देने का फैसला किया है। फाउंडेशन में मेरा आखिर दिन 7 जून होगा। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन दुनियाभर में समाज सेवा के काम करती है, जो आज दुनिया का शीर्ष गैर सरकारी संगठन है। मेलिंडा गेट्स के इस्तीफे के बाद बिल गेट्स ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर मेलिंडा गेट्स को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया।

उल्लेखनीय है कि माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने 27 साल की शादी के बाद साल 2021 में तलाक ले लिया था, लेकिन उन्होंने फाउंडेशन में एक साथ काम करने की बात कही थी। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा था कि वे दोनों साल 2023 तक एक ट्रायल पीरियड में गेट्स फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे लेकिन एक साथ काम नहीं कर सकते तो दोनों अलग हो जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.