Mumbai Airport:आज शाम 5 बजे तक बंद रहेगा मुंबई हवाईअड्डा

0 260

मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज (Mumbai Airport)अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा आज सभी उड़ान संचालन के लिए बंद रहेगा ताकि प्री-मानसून रखरखाव और मरम्मत की जा सके। सीएसएमआईए एयरपोर्ट 10 मई को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच छह घंटे के लिए बंद रहेगा। इस उद्देश्य के लिए, दोनों रनवे, RWYs 14/32 और 09/27, सभी उड़ान संचालन के लिए बंद कर दिए जाएंगे और सभी एयरलाइनों को एक NOTAM पहले ही जारी कर दिया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, दो रनवे पर रखरखाव का काम शाम 5 बजे पूरा होने के बाद उसी दिन सामान्य परिचालन फिर से शुरू हो जाएगा (Mumbai Airport)। CSMIA ने सभी यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी संबंधित एयरलाइनों के साथ 10 मई की उड़ान अनुसूची की जांच करने की सलाह दी है। CSMIA भारत के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है और अदानी समूह द्वारा पीपीपी समझौते के तहत चलाया जाता है।

मुंबई (Mumbai Airport) के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) ने हाल ही में यात्री आंदोलन में उछाल की सूचना दी क्योंकि सरकार ने अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोल दिया और नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू हो गईं। CSMIA ने केवल एक महीने में लगभग 6.3 लाख यात्रियों की आवाजाही की थी। मुंबई हवाई अड्डे ने 27 मार्च से 27 अप्रैल, 2022 तक कुल 41 विदेशी गंतव्यों के लिए लगभग 120 दैनिक आवाजाही देखी।

यह भी पढ़े:Pandit Shiv Kumar Sharma Death: संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.