नड्डा ने एमवीए सरकार को दिया ‘पूरी तरह भ्रष्ट’ करार, बोले- महाराष्ट्र में रोक दिए थे सभी अच्छे काम

0 60

मुंबईः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को ”पूरी तरह भ्रष्ट” करार दिया और कहा कि उसने महाराष्ट्र में सभी अच्छे कामों को रोक दिया था। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि मुंबई का अगला महापौर भाजपा का ही हो।

भाजपा द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए नड्डा ने दावा किया कि अमेरिका, चीन और जापान अब आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं क्योंकि उन देशों ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों को मुफ्त उपहार देने पर पैसा खर्च किया। उन्होंने कहा, “जबकि भारत सरकार ने बुनियादी ढांचे, कृषि और अन्य क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए कोरोना महामारी के दौरान 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज पेशकश की।” बाद में, एक बैठक में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “हम सभी को इस तरह से काम करने की जरूरत है कि मुंबई शहर का अगला महापौर भाजपा का ही हो।”

बैठक में उपस्थित लोगों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, “आपकी ताकत के साथ, हमें इस संकल्प (भाजपा के मेयर बनाने) के बारे में दो बार सोचने की जरूरत नहीं है।” इससे पहले दिन में, उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पूरी तरह से भ्रष्ट थी जिसने सभी अच्छे कार्यों को रोक दिया था। भाजपा प्रमुख ने कहा, “लेकिन अब, एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार लोगों के मुद्दों का समाधान करेगी।”

पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को लोगों की बात सुनने का कौशल विकसित करने की सलाह दी। भाजपा प्रमुख महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह राज्य के भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। नड्डा की यात्रा पर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने बुधवार को दावा किया कि नड्डा जहां भी जाते हैं, भाजपा हार जाती है। उन्होंने नासिक में मीडिया से कहा, “नड्डा अपनी पार्टी के प्रचार के लिए कर्नाटक में रुके थे, लेकिन वह हार गई। अब वह महाराष्ट्र आ रहे हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। वह जहां भी जाते हैं, भाजपा हार जाती है।”

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.