एनआईए ने पीएफआई के दिल्ली प्रमुख को किया गिरफ्तार, 105 कार्यकर्ता हिरासत में

0 40

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 105 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। वहीं दिल्ली प्रमुख परवेज अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) 11 राज्यों में छापेमारी कर रही है। मलप्पुरम जिले के मंजेरी में पीएफआई के अध्यक्ष ओएमए सलाम के घर की भी तलाशी ली गई है।

सूत्रों ने दावा किया है कि दोनों एजेंसियों ने पीएफआई के 100 से ज्यादा नेताओं को हिरासत में लिया है। एनआईए के सूत्रों ने कहा, “कर्नाटक में 20, तमिलनाडु में 10, पुडुचेरी में 3, राजस्थान में 2, आंध्र प्रदेश में 5, असम में 9, महाराष्ट्र में 20, मध्य प्रदेश में 4, उत्तर प्रदेश से 8, दिल्ली में 3 और केरल में 22 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

छापेमारी के विरोध में पीएफआई कार्यकर्ता धरना दे रहे थे। अभी तक किसी भी एजेंसी की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। सूत्रों ने कहा, “कई मामलों में पाया गया कि वे कराटे शिविर के नाम पर आतंकी ट्रेनिंग दे रहे हैं। वे कथित तौर पर गजवा-ए-हिंद चला रहे हैं। हमें पता चला है कि पीएफआई को दान और अन्य विदेशी धन प्राप्त होता था, जिसे बाद में संदिग्ध गतिविधियों में इस्तेमाल किया जाता था।”

एजेंसियों ने छापेमारी के दौरान कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल सबूत बरामद किए हैं। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है जबकि एनआईए पीएफआई नेताओं से आतंकवाद से जुड़े मामले में पूछताछ कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.