एक बार फिर दिल्ली के मौसम ने की करवट, हो सकती है कई इलाकों में झमाझम बारिश

0 133

सक्रिय हुए नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार को भी एक बार फिर मौसम का मिजाज शाम होते-होते चेंज हो चुका है। सुबह के वक़्त आसमान साफ रहा लेकिन दोपहर के उपरांत अचानक बादल छा चुके है। शाम तक कई क्षेत्र में तेज हवा चलने के साथ ही वर्षा शुरू हो गई है। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा का अनुमान भी लगाया जा रहा है।

जिसके पूर्व बुधवार सुबह तेज धूप खिलने के उपरांत शाम होते ही मौसम ने करवट ले ली है। इससे दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार शाम को भी वर्षा हुई। मौसम विभाग के अनुसार, वर्ष का यह दौर 30 मार्च के साथ साथ 31 मार्च को भी जारी रह सकता है। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि व 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान भी जताया जा रहा है। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज होने वाली है। चार अप्रैल के उपरांत से एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान है।

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के कुछ स्थानों नरेला, बवाना, प्रीत विहार, अक्षरधाम, नेहरू स्टेडियम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, मालवीयनगर, कालकाजी, तुगलकाबाद, छत्तरपुर, इग्नू, आयानगर, डेरामंडी के आस-पास के इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है।

सुहावने मौसम से होगी अप्रैल की शुरुआत: मौसम विभाग का इस बारें में कहना है कि अप्रैल की शुरुआत भी सुहावने मौसम के साथ होने वाली है। चार अप्रैल तक अधिकतम तापमान 28 से 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15-16 डिग्री के बीच बना रहने वाला है। अमूमन एक अप्रैल से पांच अप्रैल तक अधिकतम तापमान 33.5 और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज कर लिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.