Parliament Winter Session 2023: लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

0 48

नई दिल्ली: आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू (Parliament Winter Session 2023) हो रहा है। ऐसे में अब चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों (Assembly Election Results 2023) के बाद सभी का ध्यान आज होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र पर टिका है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सत्र के सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) संसद (Parliament) के बाहर से सत्र को संबोधित करेंगे। ऐसे में अब पूरी देश की नजरें आज से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र पर टिकी हुई है।

क्या होगा पहले दिन
मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि आज पहले दिन टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए रिश्वत लेने के आरोप पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट अध्यक्ष के सामने पेश की जाएगी। बता दें कि 19 दिनों के इस शीतकालीन सत्र में 15 बैठकें होंगी और 37 विधेयक पेश किये जायेंगे।

3 विधेयक पारित!
इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि सत्र में आईपीसी, सीआरपीसी और साक्ष्य अधिनियम में संशोधन करने वाले तीन विधेयक पारित होने की संभावना है।होरटल्ब हो कि मानसून सत्र के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने इसे लोकसभा में पेश कर स्टैंडिंग कमेटी के पास भेज दिया। कई बैठकों के बाद समिति ने 10 नवंबर को अपनी रिपोर्ट सौंपी।

अघाड़ी नेताओं की बैठक
बता दें कि इसके साथ ही मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति को लेकर भी विधेयक पेश किया जाएगा। आज सत्र के पहले दिन राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में सत्र की रणनीति को लेकर भारत अघाड़ी के नेताओं की बैठक होगी। ऐसे में आज का यह दिन बड़ा ही अहम है।

मोदी मोदी के नारे
संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होते ही भाजपा के नेताओं ने कल की शानदार जीत के लिए मोदी-मोदी के नारे लगाए ।

विपक्ष का हंगामा
आज शुरू हए इस संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष का हंगामा जारी है। हंगामे के चलते कार्यवाही १२ बजे तक स्थगित कर दी है ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.