यात्रीगण कृपया ध्यान दें! लखनऊ जंक्शन से चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस अब 27 जून तक निरस्त

0 313

लखनऊ: रेलवे ने अपरिहार्य कारणों से मंगलवार को लखनऊ जंक्शन से चलने वाली 22453 लखनऊ-मेरठ सिटी राज्यरानी एक्सप्रेस को अब 27 जून तक निरस्त कर दिया है। इस ट्रेन का संचालन 14 जून से होना था। इसके अलावा बरेली-रोजा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया गया है। इससे यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक अपरिहार्य कारणों से 14 जून को लखनऊ जंक्शन से चलने वाली 22453 लखनऊ-मेरठ सिटी राज्यरानी एक्सप्रेस को अब 27 जून तक निरस्त कर दिया गया है। वापसी में मेरठ सिटी से 15 जून को लखनऊ जंक्शन के लिए चलने वाली 22454 मेरठ सिटी-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस को 28 जून तक निरस्त कर दिया गया है। रेलवे की सूचना के अनुसार इस ट्रेन का संचालन 15 जून को मेरठ सिटी से होना था।

इसी तरह से अप-डाउन में चलने वाली बरेली-रोजा एक्सप्रेस को 27 जून तक और रोजा-बरेली एक्सप्रेस को 28 जून तक निरस्त कर दिया गया है। प्रयागराज-बरेली-प्रयागराज एक्सप्रेस और मुरादाबाद-काठगोदाम एक्सप्रेस भी 27 जून तक निरस्त रहेगी। दरअसल, रेलवे ने राज्यरानी एक्सप्रेस को डेढ़ माह में करीब छठी बार निरस्त किया है। लखनऊ से मेरठ सिटी के बीच अप-डाउन में चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस यात्रियों के आवागमन करने के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन है। इसके बार-बार निरस्त होने से गर्मी के मौसम में यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.