वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, रक्षा मंत्री भी रहे मौजूद

0 138

नई दिल्ली: पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) मना रहा है। कर्तव्य पथ पर भव्य आयोजन होगा। परेड में कुल 23 झांकियां देखने को मिलेंगी। सभी झांकियों की थीम भी अलग-अलग होगी। 17 झांकियां देश के अलग-अलग प्रदेशों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की होंगी जबकि छह अलग सरकारी मंत्रालयों एवं विभागों की होंगी। इस साल मिस्र के राष्ट्रपति अब्लेद फतह अल-सीसी गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य मेहमान शामिल होंगे।

वही पीएम नरेंद्र मोदी ने वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस के चलते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस व तीनों सेना प्रमुख भी उनके साथ उपस्थित रहे। इसके साथ ही भारत में इस्राइली दूतावास की तरफ से गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी गईं। इस अवसर पर दूतावास की तरफ से एक बेहतरीन वीडियो भी साझा किया गया गया। दूतावास ने कहा, हम क्षेत्रीय भाषाओं में हमारे प्रिय भारतीय मित्रों को बधाई देकर भारत की समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक विविधता के उत्सव में सम्मिलित होते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, इस बार का यह अवसर इसलिए भी विशेष है, क्योंकि इसे हम स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के चलते मना रहे हैं। देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए हम एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही कामना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.