PM मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस में लिया हिस्सा तो कांग्रेस ने इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

0 119

केवड़िया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस में हिस्सा लिया। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवड़िया पहुंचे। उन्होंने यहां सरदार पटेल के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य नेताओं ने उन्हें शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि आज देश सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मना रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने आज दिल्ली के पटेल चौक पर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को चिह्नित करने के लिए हर साल 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.