आज मेघालय और नागालैंड के दौरे पर पीएम मोदी, विधानसभा चुनाव के लिए करेंगे प्रचार

0 98

शिलॉन्ग: पीएम नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार (24 फ़रवरी) की सुबह 10 बजे नागालैंड के दीमापुर में विशाल रैली को संबोधित करेंगे, तो वहीं 12 बजे शिलांग में पीएम रोड शो करेंगे। जबकि 2 बजे पधानमंत्री का तूरा में कोर्नाड संगमा के गढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है.

नगालैंड भाजपा इकाई के प्रवक्ता सप्रालू न्येखा (Sapralu Nyekha) ने कहा है कि पीएम मोदी नागालैंड के वाणिज्यिक शहर दीमापुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि, मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज शुक्रवार का प्रचार पीएम मोदी का पहला और अंतिम होगा, क्योंकि दोनों राज्यों में शनिवार को शाम 4 बजे से प्रचार थम जाएगा. इससे पहले, पीएम मोदी ने त्रिपुरा में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया था, जहां 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था.

कैसा रहा था पिछले चुनाव:-

बता दें कि नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) और भाजपा ने नागालैंड में 2018 का विधानसभा चुनाव 40:20 सीटों के बंटवारे के फॉमूर्ले के साथ लड़ा था और गठबंधन के सहयोगियों ने जुलाई 2022 में इसी समझ के साथ आगे बढ़ने का फैसला लिया था. भाजपा ने मेघालय की सभी 60 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. पार्टी ने त्रिपुरा में 55 सीटों पर चुनाव लड़ा था और अपने सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा को 5 सीटें आवंटित की थीं. पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों में मतगणना 2 मार्च को होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.