दिल्ली में इजरायली एंबेसी के पास ब्लास्ट मामले में पुलिस को मिला बड़ा क्लू, CCTV फुटेज में 2 संदिग्ध आए नजर

0 66

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में इजराइली दूतावास (Israel Embassy) के पीछे धमाके के मामले में अब दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में 2 संदिग्ध नजर आए हैं। वहीं अब पुलिस आसपास के CCTV की जांच कर रही है, ताकि दोनो संदिग्ध किस तरह किस रूट से वहां तक आए पता लग सके।

इसके साथ ही दूतावास के पास धमाके के बाद इजराइल (Israel) ने अपने नागरिकों को सावधानी बरतने को कहा है। भारत में उन्हें भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने को कहा गया है। इजराइल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने इस बाबत जरुरी एडवाइजरी जारी की है।

क्या था इजरायली दूतावास का कहना
जानकारी दें कि बीते मंगलवार शाम इजरायल के दूतावास ने कहा था कि वे पुष्टि कर सकते हैं कि शाम 5:10 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा दल अभी भी स्थिति की जांच कर रहे हैं।

वहीँ बीते मंगलवार शाम पांच बजे इस्राइल दूतावास के बाहर हुई धमाके की साजिश किसने रची। यह अगले कुछ दिनों में जांच से साफ हो सकेगा। सूत्रों ने बताया, घटनास्थल से एक लेटर मिला है जिस पर इस्राइल के राजदूत को एड्रेस करके कुछ लिखा हुआ था।

दो साल पहले भी हुआ था धमाका
साल 2021 में इस्राइली दूतावास के बाहर कम तीव्रता वाले धमाके का टाइम भी लगभग 5 बजे था। मंगलवार की शाम को धमाके की टाइमिंग भी लगभग 5 बजे के आसपास रही। सबसे पहले 13 फरवरी 2012 को आतंकियों ने इस्राइली कार को टारगेट किया था। उस कार को पिछले हिस्से में मैग्नेटिक डिवाइस (स्टिकी बम) फिट करके विस्फोट किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.