नीदरलैंड्स के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा करेंगे वर्ल्ड कप डेब्यू! जानें कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

0 64

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज 12 नवंबर को लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला बेंगलुरु में दोपहर 2 बजे से होना है। इस मैच चोटिल हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Injury) की जगह आए प्रसिद्ध कृष्णा अपना वर्ल्ड कप डेब्यू (Prasidh Krishna World Cup Debut) कर सकते हैं।

दरअसल, हार्दिक पंड्या चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह आए प्रसिद्ध कृष्णा इस मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 का हिस्सा रह सकते हैं। वह वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो यह उनके लिए बेहद अच्छा मौका होगा खुद को बेहतर साबित करने का। हालांकि, अभी तक इसे लेकर कोई भी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि, भारत ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक खेले गए अपने सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। वहीं टीम इंडिया सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है। इस लिहाज से देखें तो नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत के लिए यह मैच ज़्यादा अहम नहीं है, लेकिन नीदरलैंड्स के लिए यह मैच जीतना काफी महत्वपूर्ण है। अगर नीदरलैंड्स चैंपियन ट्रॉफी में अपनी जगह बनाना चाहती है तो आज टीम को भारत को हराने की हर मुमकिन कोशिश करके इस मैच में जीत दर्ज करना ही होगा।

दरअसल, पाकिस्तान के अलावा टॉप-7 टीमों को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने का मौका मिलेगा. मेजबान के लिहाज से पाकिस्तान पहले ही इस टूर्नामेंट में एंट्री ले चुका है। फिलहाल नीदरलैंड्स अंक तालिका में सबसे आखिरी में है। ऐसे में उसे आज का मैच हर हाल में जीतना होगा। इसलिए भारत के खिलाफ आज मैच में नीदरलैंड्स की प्लेइंग-11 में बदलाव की कोई संभावना नहीं है।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

नीदरलैंड्स की टीम: स्कॉट मैक्स ओ डॉड/विक्रमजीत सिंह, वेस्ले बर्रेसी, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रोएलोफ वैन डर मर्व, आर्यन दत्त और पॉल वैन मीकेरेन।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.