कड़ी सुरक्षा में JK और पंजाब में होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, एजेंसियां अलर्ट पर

0 85

नई दिल्ली: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब और जम्मू कश्मीर में प्रवेश को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों जगह पुख्ता तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक दोनों राज्य संवेदनशील हैं, ऐसे में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सुरक्षा रिव्यू भी किया है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उचित सुरक्षा बलों की तैनाती और स्थानीय पुलिस से समन्वय की प्रक्रिया भी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक इसी महीने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब और फिर जम्मू कश्मीर पहुंचेगी। इसी को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब और जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ संपर्क साधा है और जिस जिस जगह से राहुल की यात्रा गुजरेगी, वहां की जानकारी साझा करने को कहा है। यात्रा के दौरान सीआरपीएफ के साथ दोनों राज्यों की पुलिस भी बड़ी संख्या में तैनात की जाएगी।

दरअसल पिछले कुछ महीनों में पंजाब और जम्मू कश्मीर में जो घटनाएं हुईं हैं, उसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं और हर लोकेशन की रेकी की जा रही है।सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति हैं। यही वजह है कि इन संवेदनशील राज्यों में सुरक्षा के इंतजाम भी उसी स्तर पर किए जा रहे हैं। वहीं खुफिया एजेंसी आईबी ने भी अपनी थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट सौंपी है। इसी के बाद राहुल गांधी की सुरक्षा का रिव्यू किया गया है।

गौरतलब है कांग्रेस ने दिसंबर के महीने में यात्रा के दौरान राहुल की सुरक्षा व्यवस्था की मांग उठाई थी और गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था। इसके जवाब में सीआरपीएफ ने कहा था कि राहुल की ओर से खुद सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया गया। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से शुरू हुई थी और 30 जनवरी को इसके जम्मू कश्मीर में खत्म होने की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.