1,785 पदों पर भर्ती पाने के लिए रेलवे दे रहा यह सुनहरा मौका

0 132

जयपुर। भारतीय रेलवे में नौकरी पाने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। रेलवे के द्वारा 1,785 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके चलते, 15 से 24 साल तक की उम्र के उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं। रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती में उम्मीदवारों को सिलेक्शन के लिए परीक्षा नहीं देनी होगी, बल्कि उनके 10वीं के अंको के आधार पर ही उन्हें भर्ती किया जाएगा।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कक्षा 10वीं की परीक्षा न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण की होनी चाहिए, मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई कोर्स किया होना चाहिए, आवेदक की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष तक होनी चाहिए, रिजर्व कैटेगरी को नियम के अनुसार छूट दी जाएगी, मैट्रिक और आईटीआई दोनों के अंकों का औसत निकालकर मेरिट लिस्ट को तैयार किया जाएगा।

उम्मीदवारों को 100 रुपए फीस के तौर पर भर्ती प्रक्रिया के दौरान भरने होंगे। फीस का भुगतान ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय ‘पेमेंट गेटवे’ के माध्यम से ही किया जा सकेगा। वहीं, फीस भुगतान के इसके लिए उम्मीदवारों द्वारा डेबिट कार्ड-क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई, ई-वॉलेट का इस्तेमाल भी किया जा सकेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.