बुधवार से मिल सकती है ठंड से राहत, 18 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट UP

0 91

लखनऊ: राज्य में शीतलहर का प्रकोप जारी है और रविवार को कई जिलों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। फैजाबाद सबसे ठंडा रहा जहां न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बुधवार से लखनऊ के लोगों को कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिलने की संभावना है. मंगलवार तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि मौसम विभाग ने ठंड को लेकर 18 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।
कई शहरों में तापमान तीन डिग्री के नीचे पहुंचा

अधिकारियों के अनुसार कम तापमान दर्ज करने वाले अन्य जिले कानपुर थे जहां न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया और उसके बाद प्रयागराज और हमीरपुर में 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वाराणसी, फुर्सतगंज, झांसी, उरई, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, नजीबाबाद, आगरा और अलीगढ़ और अन्य में भी न्यूनतम तापमान 3.8 और 4.4 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। लखनऊ में रविवार को छाया रहा घना कोहरा रविवार को लखनऊ देर रात तक घने कोहरे में डूबा रहा, जिससे दृश्यता 50 मीटर से भी कम रह गई। यह लगातार दूसरे दिन था जब शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से लगभग 3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे 4.1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। दोपहर में धूप भी कुछ खास राहत नहीं दे पाई क्योंकि इसके साथ ठंडी बर्फीली हवाएं भी चल रही थीं। मौसम विभाग लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने कहा कि, सोमवार को शहर में सुबह घने या बहुत घने कोहरे का सामना करने की संभावना है, जबकि न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 4 और 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.