पेट्रोल कीमतों से राहत, हीरो मोटोकॉर्प का पहला ई-स्कूटर आज होगा लॉन्च, फ़ीचर जानें

0 147

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से हर कोई परेशान है। सरकार के रुख से साफ है कि तेल की जो कीमत बढ़ी है, वह कभी कम नहीं होगी. ऐसे में महंगाई से राहत पाने के लिए लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं. आज हीरो मोटोकॉर्प भी अपना पहला ई-स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस ई-स्कूटर को अपने ई-मोबिलिटी ब्रांड Vida के तहत लॉन्च करेगी। दावा किया जा रहा है कि लॉन्च से पहले स्कूटर को करीब 2 लाख किलोमीटर चलाकर टेस्ट किया जा चुका है, ताकि ग्राहकों को इसे खरीदने के बाद किसी तरह की दिक्कत न हो.

कंपनी ने अभी तक इस ई-स्कूटर के विवरण का खुलासा नहीं किया है। लेकिन मीडिया में उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर में लगा इलेक्ट्रॉनिक मोटर 3kW की पीक पावर और 115Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. कहा जा रहा है कि इस ई-स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर करीब 25 किमी तक नॉन-स्टॉप चलाया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प का ई-स्कूटर बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ आएगा। इसके लिए कंपनी ने ताइवान की कंपनी गोगोरो के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी को बैटरी निर्माण और स्वैपिंग तकनीक का विशेषज्ञ माना जाता है। इस तकनीक के तहत यूजर्स स्कूटर की बैटरी खुद बदल सकेंगे।

हीरो कंपनी ने देश में चार्जिंग स्टेशन बढ़ाने के लिए बीपीसीएल के साथ भी साझेदारी की है। दोनों कंपनियां मिलकर बेंगलुरु, दिल्ली समेत देश के 7 शहरों में चार्जिंग स्टेशन का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.