एकदम नए अवतार में आने वाली है रेनॉल्ट डस्टर, जानिए क्या होगी खासियत

0 106

फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी रेनॉल्ट मोटर्स ने अपनी तीसरी पीढ़ी के डस्टर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. यह कार वर्ष 2025 तक देश में पेश की जाने वाली है. यह SUV देश में 5 और 7-सीटिंग लेआउट में आने वाली है. यह कार 5-सीटर वर्जन में हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों को टक्कर देने वाली हैं, जबकि 7-सीटर वर्जन में यह किआ कैरेंस, हुंडई अल्काजार और टाटा सफारी जैसी कारों को टक्कर देती हुई दिखाई देने वाली है.

कैसा होगा डिजाइन?: इस नए मॉडल में रूफ रेल्स, स्क्वायरिश व्हील आर्च, फ्रंट में पुल-टाइप डोर हैंडल और सी-पिलर इंटीग्रेटेड रियर डोर हैंडल देखने के लिए मिलने वाले है. इसका रियर प्रोफाइल बिगस्टर कॉन्सेप्ट एसयूवी के जैसा ही है. जिसमे ट्विन पॉड-स्टाइल स्पॉइलर और बूमरैंग शेप्ड टेललैंप्स भी दिए जा रहे है. इस न्यू जेनरेशन SUV को कंपनी अपने नए सीएमएफ-बी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार करने वाली है. यह मॉडल, पहले के डस्टर से अधिक बड़ा होने वाला है.

कैसा होगा पावरट्रेन?: नई रेनॉल्ट डस्टर में प्लग-इन हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का विकल्प देखने के लिए मिलने वाली है. यह SUV पहले 156bhp की पॉवर जेनरेट करने वाले एक 1.3L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ दी रही है, जो कि बहुत अच्छा कहा जाता है. नई-जेन डस्टर के साथ साथ, रेनॉल्ट इंडिया आने वाले वर्षों में एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में भी इंट्री करने वाली है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक अपनी नई ईवी के बारे में कोई सूचना नहीं दी है. चीनी बाजार में कंपनी अपनी क्विड को इलेक्ट्रिक वर्जन में सेल कर रही है.

इसमें 26.8kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है, जी सिंगल चार्ज में 271km तक की रेंज देने में सक्षम है. Kwid EV में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक EV-विशिष्ट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टायर प्रेशर मॉनिटर, 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट एड जैसे और भी बहुत सारे फीचर्स भी दिए जा रहे है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.