नाइट कर्फ्यू की वापसी जानिए कब से शुरू होगी पाबंदी

0 181

अभी कोरोना महामारी से देश उबरा ही था की एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट ने लोगो को मुसीबत में दाल दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रान के दस्तक देने के साथ सरकार ने पाबंदी लगानी शुरू कर दी है। बताते चले कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने यूपी में फिर नाइट कर्फ्यू का दौर लाया है। यूपी कि योगी सरकार ने 25 दिसम्‍बर से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए नाईट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किये है। विवाह समारोहों में भी दो सौ से अधिक मेहमानों को बुलाने पर पाबंदी लगा दी है।

यूपी के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक कर आदेश दिया है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। साथ ही शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोगों के भागीदारी की इजाजत रहेगी। आयोजनकर्ता को इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को देनी होगी । कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को देखते हुए लखनऊ में पहले ही धारा-144 लागू कि गई थी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में सार्वजनिक जगहों पर सामाजिक दूरी और मास्क का उपयोग अनिवार्य किया गया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को ओमिक्रॉन के प्रति सचेत करते हुए सरकारी अस्‍पतालों में बेडों की संख्‍या बढ़ाने और अन्‍य जरूरी उपाय करने को कहा है।

बता दे कि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। अब तक करीब तीन सौ से ज्‍यादा केस आ चुके हैं। राज्‍यों में रोज आने वाले कोरोना पॉजिटिव मामलों की तादाद भी बढ़ी है। इस बीच पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने ताजा हालात पर गुरुवार को राज्‍य सरकारों के साथ समीक्षा बैठक की थी जिसमें उन्‍होंने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी तैयारी बढ़ाने का निर्देश दिए थे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रधानमंत्री को बताया कि राज्यों को क्या सलाह दी गई है

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त से आगामी विधानसभा चुनाव कुछ समय के लिए टालने का आग्रह किया है। कोर्ट ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में लोगों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए राजनीतिक दलों की भीड़ एकत्रित करने वाली चुनावी रैलियों पर रोक लगाई जानी चाहिए । क्योंकि जान है तो जहान है। इसके साथ ही अदालत ने कहा कि राजनीतिक दलों से चुनाव प्रचार टीवी और समाचार पत्रों के माध्यम से करने को कहा जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.