आज से Budget सत्र का दूसरा चरण, अडानी-हिंडनबर्ग सहित इन मुद्दों पर कांग्रेस का हल्लाबोल

0 96

नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार आज 13 मार्च यानी सोमवार को फिर से बजट सत्र (Budget Session) के दूसरे भाग शुरू होने वाला है। जानकारी हो कि बजट सत्र का दूसरा भाग आगामी 6 अप्रैल तक चलेगा। करीब 66 दिन लंबे इस पूरे सत्र के दौरान कुल 27 बैठकें तय की गई थीं।

पहले चरण में अडाणी-हिंडनबर्ग मुद्दा रहा हावी

बता दें कि, संसद के बजट सत्र के पहले चरण में अडाणी-हिंडनबर्ग मुद्दा सब तरफ छाया रहा था और विपक्ष ने संयुक्त संसदीय समिति जांच की मांग को लेकर सदन की कार्यवाही भी बाधित की थी। वहीं राज्यसभा में आधिकारिक रिकॉर्ड से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के भाषण के कुछ हिस्सों को हटाने के अपने फैसले पर विपक्षी दलों की ओर से धनखड़ की भी भरपूर आलोचना की गई थी।

अडानी मुद्दे पर देशव्यापी आंदोलन

यह भी जानकारी दें कि, कांग्रेस ने अडानी मसले पर देशव्यापी आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जनवरी के आखिरी सप्ताह में बताया था कि पार्टी ने अडानी ग्रुप विवाद में देशव्यापी आंदोलन चलाने का फैसला किया है।

अनेकों महारैलियों का आयोजन

वहीं ख़बरों कि अनुसार आगामी अप्रैल के महीने में सभी राज्यों की राजधानियों में विशाल महारैलियों का आयोजन किया जाएगा, और इन्हें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य राष्ट्रीय स्तर के बड़े नेता संबोधित करने वाले हैं।

राज्य स्तर के सभी वरिष्ठ नेताओं, सांसदों, विधायकों/MLC और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों, फ्रंट लाइन संगठनों, विभागों और प्रकोष्ठों के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को इन सभी ख़ास आंदोलनों में भाग लेने के लिए कहा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.