श्रद्धा मर्डर : अभी भी इन अहम सबूतों की तलाश जारी, अब आफताब का नार्को टेस्ट करेगी पुलिस

0 116

नई दिल्‍ली । श्रद्धा मर्डर केस (shraddha murder case) में रोज नए और चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) ने पुलिस (police) को बताया है कि शव (dead body) के टुकड़े करने में उसे करीब 10 घंटे का समय लगा था। इस दौरान वह बाथरूम में शावर चला शव को नहलाता रहता था ताकि काटने में आसानी हो सके।

आफताब ने बताया कि हत्या करने के बाद उसने शव को बाथरूम में छिपा दिया था। फिर देर रात शराब पी और सो गया। तड़के उठकर पहले लाश ठिकाने लगाने के तरीके ढूंढने लगा। बाजार से चापड़ और आरी लागकर शव काटा। आरोपी के अनुसार, पहले सिर काटकर अलग किया। इसके बाद धीरे-धीरे सभी अंगों को अलग करता चला गया। वह बीच-बीच में पानी चलाता रहता ताकि खून बहता रहे। इसकी वजह से आफताब की टंकी का पानी भी खत्म हो गया। जब लोगों ने पूछा तो उसने कपड़े धोने और गलती से नल खुले छोड़ने की वजह से टंकी का पानी खत्म होने का बहाना बनाया।

वेब सीरीज भी देखी
सूत्रों ने बताया कि करीब 10 घंटे के बाद वह शव के टुकड़े करने में सफल हुआ। फिर उसने एक घंटे तक शरीर के सभी टुकड़ों को पानी से धोया। इसके बाद सभी टुकड़ों को पॉलीथिन में बंद कर फिर में रखता चला गया। इस दौरान उसने ऑनलाइन खाना भी मंगवाया। काम खत्म करने के बाद वह बीयर लाया, फिर नेटफिलिक्स पर वेब सीरीज देखी और सो गया।

अब नार्को टेस्ट में आफताब उगलेगा राज!
पुलिस की आरोपी आफताब अमीन पूनावाला से लगातार पूछताछ जारी है. सबूत मिलने के साथ-साथ इस मर्डर केस की परतें खुलती जा रही हैं. हालांकि श्रद्धा के मोबाइल से लेकर हत्या में इस्तेमाल हथियार के बारे में आरोपी सही जानकारी नहीं दे रहा है. जिसके लिए पुलिस अब आरोपी का नार्को टेस्ट कराएगी. कोर्ट से इसकी मंजूरी मिल गई है.

दरअसल, श्रद्धा मर्डर केस में अभी तक पुलिस के हाथ सिवाय कुछ हड्डियों के और कुछ नहीं लगा है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि जंगल में पुलिस को कई और जरूरी सबूत मिल सकते हैं. यही कारण है कि पुलिस ने पूरे जंगल की किलेबंदी कर रखी है. पुलिस को अब तक करीब 13 बॉडी पार्ट मिले हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है. वहीं महरौली के जंगल के नाले से भी शरीर के कुछ हिस्से मिले हैं. हालांकि पुलिस अभी भी इस मर्डर केस से जुड़ी कई और अहम जानकारियों की तलाश में है. पुलिस को फ्लैट के किचन से कुछ ब्लड स्टेन भी मिले हैं. आफताब से पूछताछ के लिए मनोरोग विशेषज्ञ की मदद भी ली जा रही है.

सबसे अहम सबूत, जिनकी तलाश में जुटी है पुलिस…

-वारदात में इस्तेमाल हथियार अभी तक बरामद नहीं हुआ है. जिसके लिए आफताब से पूछताछ की गई. उसने बताया कि हथियार MCD के कूड़े वाली गाड़ी में फेंक दिया था.

-श्रद्धा का मोबाइल फोन अब तक बरामद नहीं हुआ. आफताब कभी कहता है कि महाराष्ट्र में फेंका तो कभी कहता है दिल्ली में फेंका है.

-वारदात के वक्त आफताब ने जो कपड़े पहने थे और श्रद्धा की जिस वक्त हत्या हुई थी, उसने जो कपड़े पहने थे, वो बरामद नहीं हुए हैं. आफताब का दावा है कि वो भी कूड़े की गाड़ी में फेंके थे.

-फोरेंसिक की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है.

-फ्रिज से खून का कोई धब्बा नहीं मिला है, हालांकि FSL की टीम कोशिशों में जुटी है.

-कोई भी सीसीटीवी नहीं मिला है, क्योंकि वारदात को 6 महीने पहले अंजाम दिया गया था. सीसीटीवी फुटेज का इतना बैकअप होता नहीं. पुलिस हाल फिलहाल का सीसीटीवी जरूर खंगालने में जुटी है, जिससे पता चल सके कि श्रद्धा से मिलने कौन-कौन आता था.

कोर्ट ने दी नार्को टेस्ट की इजाजत
दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आरोपी आफताब के नार्को टेस्ट की इजाजत दे दी है. दिल्ली पुलिस ने इसके लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी. पुलिस का कहना है कि आफताब पुलिस पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा था और पुलिस की जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा. वह श्रद्धा के मोबाइल और कत्ल के लिए इस्तेमाल आरी के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहा है. कभी मोबाइल महाराष्ट्र में तो कभी दिल्ली में फेंकने की बात बता रहा है. इसके साथ ही हथियार के बारे में भी सही जानकारी नहीं दे रहा है.

पुलिस ने क्राइम सीन किया रीक्रिएट
बता दें कि 18 मई 2022 की रात को किस तरह से मर्डर किया गया था, इसका पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस आरोपी आफताब के साथ मर्डर वाले फ्लैट में पहुंची. यहां पर क्राइम सीन रीक्रिएट कियाल गया. पुलिस की मानें तो मर्डर वाली रात श्रद्धा और आफताब के बीच जमकर लड़ाई हुई थी. अफताब ने पहले श्रद्धा की पिटाई की. जिससे श्रद्धा बेसुध हो गई. इसके बाद आरोपी उसकी छाती पर बैठ गया और गला दबाकर मार डाला.

आफताब पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस को मिले ये सबूत

-आरोपी आफताब ने जहां से फ्रिज खरीदा था, वो दुकान मिल चुकी है. दुकानदार के बयान दर्ज हो चुके हैं. फ्रिज खरीदने वाला राशिद भी पुलिस को मिल चुका है.

-छोटी आरी (Weapon of Crime) श्रद्धा की बॉडी काटने के लिए जहां से हथियार खरीदा था, उस दुकान तक पुलिस पहुंच चुकी है. दुकानदार के बयान दर्ज हो चुके हैं. दुकानदार ने आफताब को पहचान भी लिया.

-आरोपी ने ऑनलाइन समान जहां से मंगवाया था, उस कंपनी तक भी पुलिस के हांथ पहुंच चुके हैं. अब उनके बयान दर्ज होंगे.

-श्रद्धा के पिता का बयान दर्ज हो चुका है. जिसमें उन्होंने आफताब पर श्रद्धा को पहले भी पीटने का आरोप लगाया था. साथ ही श्रद्धा आफताब के साथ ही रहती थी, जैसा बयान दिया गया है.

-फ्लैट में रहने वाले लोगों के अलावा श्रद्धा के दोस्तों के बयान भी लिए जा रहे हैं.

-बॉडी काटने के दौरान आफताब के हांथ में चोट लगी थी, जिसका इलाज उसने डॉक्टर अनिल सिंह से करवाया था. डॉक्टर का बयान भी पुलिस ने लिया है. डॉक्टर ने आरोपी की पहचान भी कर ली है.

-जंगल से तकरीबन 13 हड्डियां मिली हैं, जिसको FSL भेजा गया है. साथ ही DNA सैंपलिंग के लिए श्रद्धा के पिता का DNA लिया जा चुका है. जिससे पुष्टि हो सकती है कि क्या बरामद हड्डियां श्रद्धा की ही हैं.

-मुंबई और दिल्ली पुलिस को आफताब ने शुरुआती पूछताछ में बार-बार बताया कि श्रद्धा घर छोड़कर चली गई. लेकिन श्रद्धा की कॉल डिटेल के मुताबिक श्रद्धा के मोबाइल फोन की लास्ट लोकेशन छतरपुर, दिल्ली की ही थी.

-हत्या के बाद श्रद्धा के खाते से 54 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए थे.

महरौली के एक फ्लैट में हुई थी वारदात
गौरतलब है कि इसी साल मई महीने में ही आफताब और श्रद्धा दिल्ली के महरौली स्थित एक फ्लैट में शिफ्ट हुए थे. दोनों के बीच 18 मई को झगड़ा हुआ और आरोपी ने श्रद्धा की हत्या कर शव के कई 20 टुकड़े कर दिए. आरोपी ने शव के टुकड़े रखने के लिए 300 लीटर का फ्रिज का इस्तेमाल किया और एक-एक टुकड़े को देर रात जंगल में फेंकने के लिए जाता था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.