अमेजन में मंदी! 29 दिसंबर से कंपनी भारत में बंद करने जा रही अपना यह कारोबार

0 183

नई दिल्ली: अमेरिकी कंपनियों पर मंदी का साफ असर देखने को मिल रहा है। लगातार छंटनी की खबर के बीच अब अमेजन इंक (Amazon inc) ने बड़ा फैसला लिया है। खबर है कि कंपनी अगले महीने से भारत में अपने फूड डिलीवरी बिजनेस को बंद कर सकती है। इकोनॉमिक टाइम्स ने अमेजन के एक रेस्टोरेंट पार्टनर के हवाले से लिखा है कि अमेजन 29 दिसंबर से भारत में फूड डिलिवरी कारोबार को बंद कर देगा।

ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म भी होगा बंद!
वहीं, दूसरी तरफ खबर है कि अमेजन अपने ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म को भारत में बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी इसे अगले साल अगस्त में बंद करेगी। बता दें कि कोरोना महामारी के बाद कंपनी ने भारत में यह प्लेटफॉर्म शुरू करने का फैसला लिया था। इसके जरिए स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षा , एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करते हैं। बायजू, अनअकादमी समेत इसके कम्पीटिर कंपनी हैं। इन दिनों ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म की हालत खस्ता है क्योंकि कोविड के बाद लगभग सभी स्कूल, संस्थाएं, काॅलेज आॅफलाइन शुरू हो गई है।

कंपनी ने 10,000 कर्मचारियों को निकाला
बता दें कि पिछले सप्ताह की खबर आई थी की अमेज़न ने 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल दिया। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेज़न कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी के इतिहास में कटौती सबसे बड़ी होगी। हालांकि, अमेजन की मानें तो इसमें भारत के कर्मचारी नहीं है। आपको बता दें अमेज़न के अलावा, यूएस टेक दिग्गज मेटा और ट्विटर ने भी बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.