सूर्य ग्रहण से 3 राशिवालों का बढ़ेगा भाग्य, धन प्राप्ति और स्वास्थ्य लाभ योग

0 167

नई दिल्ली : इस साल पहला सूर्य ग्रहण 10 अप्रैल को लगेगा. उस समय सूर्य मेष राशि में होगा और इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. सूर्य ग्रहण 10 अप्रैल को सुबह 07:05 बजे से लेकर दोपहर 12:29 बजे तक रहेगा. 05 घंटे 24 मिनट के इस सूर्य ग्र​हण का सूतक काल भारत में मान्य नहीं होगा क्यों​कि यह अपने देश में दृश्य नहीं होगा. हालांकि इस सूर्य ग्रहण के प्रभाव से राशियां बच नहीं पाएंगी. सूर्य ग्रहण कुछ राशिवालों के लिए नकरात्मक फल दे सकता है तो वहीं यह तीन राशि के जातकों की किस्मत को खोलने वाला साबित होगा.

ज्योतिष बताते हैं कि 10 अप्रैल का सूर्य ग्रहण तीन राशियों पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाला है. 12 राशि चक्र में से 3 राशियों वृष, मिथुन और धनु का भाग्य बढ़ेगा. भाग्य के प्रबल होने से इनके करियर में उन्नति होगी, वाद विवाद के मामलों में सफलता मिलेगी, धन प्राप्ति का योग बनेगा और सेहत अच्छी रहेगी. आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण से वृष, मिथुन और धनु राशिवालों को होने वाले लाभ के बारे में.

वृष: सूर्य ग्रहण के सकारात्मक प्रभाव से आपकी सैलरी में वृद्धि हो सकती है या फिर वर्तमान नौकरी में ही कोई नया पद प्राप्त हो सकता है. जो लोग नई जॉब की तलाश कर रहे हैं, उनको सफलता प्राप्त होगी. नए प्रस्ताव से तरक्की की राह मिलेगी. आय बढ़ने से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आप पहले से अधिक बचत कर पाएंगे. सूर्य ग्रहण से आपके जीवन शैली में गुणवत्ता युक्त सुधार होगा. सुख-सुविधाएं भी बढ़ेंगी.

मिथुन: सूर्य ग्रहण का सकारात्मक लाभ आपकी राशिवालों को मिलेगा. अचानक धन लाभ का योग बन रहा है. हो सकता है कि आपका पुराना फंसा हुआ पैसा वापस मिल जाए. इससे आपको खुशी होगी. नव दंपत्तियों के लिए संतान प्राप्ति का योग है. यदि आप किसी कोर्ट में फंसे हुए हैं तो चिंता न करें, सूर्य के प्रभाव से आपको सफलता मिल सकती है. फैसला आपके पक्ष में हो सकता है, जिससे राहत मिलेगी. आप राजनीति में हैं तो आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है.

धनु: सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आपकी राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. बिजनेस में लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. मुनाफा होने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों के रूतबे में बढ़ोत्तरी हो सकती है. फिर भी आपको अपने सहकर्मियों के साथ सही व्यवहार करना होगा. इस दौरान आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

सूर्य ग्रहण उपाय : सभी राशि के जातकों को सूर्य देव की उपासना करनी चाहिए. स्नान के बाद नियमित तौर पर जल अर्पित करना चाहिए. इससे करियर और बिजनेस में उन्नति होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.