सोनिया गांधी को मिली अस्पताल से छुट्टी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जून को हो सकती है पूछताछ

0 953

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. उन्हें कोविड संबंधी दिक्कतों के चलते दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 75 वर्षीय सोनिया गांधी 2 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। उन्हें 12 जून को सर गंगा राम अस्पताल में कोविड-19 के बाद की जटिलताओं के कारण भर्ती कराया गया था।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सर गंगा राम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी गई है।” प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी को 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए नया समन जारी किया है। हालांकि डॉक्टर ने सोनिया को आराम करने की सलाह दी है, लेकिन पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष उनकी उपस्थिति संदिग्ध है।

सोनिया गांधी को पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्हें जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए नई तारीख देने के लिए कहा गया क्योंकि वह कोरोनावायरस से संक्रमित थीं। जांच एजेंसी पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है और वह अब सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए हैं.

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी के अलावा, उनके बेटे राहुल गांधी पिछले हफ्ते लगातार तीन दिनों की पूछताछ के बाद सोमवार को फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय में पेश हुए। ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल गांधी से पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिनों तक 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, इस दौरान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.