यूपी की 17 मेयर सीट में से सपा को मिला जीरो ! फिर किस बात से खुश हैं अखिलेश यादव ?

0 134

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) बुरी तरह पिछड़ती हुई दिखाई दे रही है. यहीं मेयर पद की सभी 17 सीटों पर भाजपा ने जबरदस्त बढ़त बना रखी है। जहाँ यूपी में सपा का बुरा हाल हुआ है, वहीं, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है. इसके बाद भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को खुश होने की वजह मिल गई है. दरअसल, अखिलेश ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की शिकस्त को लेकर एक ट्वीट किया है.

इस ट्वीट में अखिलेश ने भाजपा पर हमला बोलते हुए लिखा कि, ‘कर्नाटक का संदेश ये है कि भाजपा की नकारात्मक, सांप्रदायिक, भ्रष्टाचारी, अमीरोन्मुखी, महिला-युवा विरोधी, सामाजिक-बंटवारे, झूठे प्रचारवाली, व्यक्तिवादी राजनीति का ‘अंतकाल’ शुरू हो गया है. ये नये सकारात्मक भारत का महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व वैमनस्य के खिलाफ सख्त जनादेश है.’ बता दें कि यूपी में 17 नगर निगम चुनावों को लेकर मतगणना जारी है. इसमें सपा अभी तक एक भी सीट पर बढ़त बनती नहीं दिख रही है. वहीं, भाजपा सभी 17 सीटों पर आगे है. इसी बीच यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. इस ट्वीट के जरिए उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा.

बता दें कि, अब तक के रुझानों के अनुसार, यूपी के नगर निकाय चुनाव में सपा को नगर निगम में 0, नगर पालिका में 35 और नगर पंचायत में सिर्फ 72 सीटों पर बढ़त मिली है. अखिलेश के लिए यह चुनाव बेहद अहम है, क्योंकि उनके पिता और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के देहांत के बाद यह पहला चुनाव है, जिसमें उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती खुद को साबित करने की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.