गर्मियों में ताज़गी और चमकदार त्वचा के लिए नहाने की दिनचर्या

0 34

नई दिल्ली : इतनी गर्मी में आपकी त्वचा का रंग भी फीका पड़ गया होगा, लेकिन सिर्फ साबुन और पानी से नहाने से भला कैसे पूरे शरीर में रंगत आएगी? अगर आप चाहते हैं कि चेहरे के साथ-साथ बॉडी भी खिल उठे तो हमारे बताए इस तरीके को जरूर ट्राई करें।

नहाने से पहले करने पर आपके हाथ, पैर और गर्दन होने वाली टैनिंग को रिमूव करने और स्किन को सॉफ्ट रखने में मदद करेगा। तो आइए जानते हैं कैसे करें बॉडी बाथ।

नहाने के जिस बाल्टी में आपने पानी भरा है उसमें 2 नींबू का रस मिक्स कर दें। इसके बाद 2 मुट्ठी फ्रेश नीम की पत्तियों को पतीले में उबाल लें। इस पानी का इस्तेमाल आपने दूसरे नुस्खे का इस्तेमाल करने के बाद करना है।

एक कंटेनर लें और उसमें ऊपर बताई गई सभी सामग्री को मिक्स कर लें।
इसके बाद इस पेस्ट को अपने टैनिंग वाले बॉडी एरिया पर लगाएं।
आप चाहें तो इसे अपने पूरे शरीर पर स्क्रब कर सकते हैं।
5 मिनट तक स्क्रब करने के बाद नींबू और नीम वाले पानी से नहा लें।
आप खुद देखेंगे कि कैसे एक बार के इस्तेमाल से ही आपकी त्वचा का रंग खिला-खिला दिख रहा है और टैनिंग भी काफी हद कर कम हो गई है।
आप हर दूसरे दिन इस नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं।

घर पर बना बॉडी बाथ बिना किसी हानिकारक पदार्थों के होता है। नेचुरल पदार्थों से बना ये नुस्खा आपकी त्वचा को पोषण और हाइड्रेट करने, हेल्दी रखने और चमकदार बनाने का काम करता है। आप अपनी त्वचा की जरूरत के अनुसार स्क्रब की सामग्री को बढ़ा भी सकते हैं और 1 हफ्ते के लिए स्टोर करके भी रख सकते हैं

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.