तमिलनाडु ने आंध्र प्रदेश से 1 जुलाई से कृष्णा का पानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया

0 349

चेन्नई। तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग ने आंध्र प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर 1 जुलाई से कंडालेरु जलाशय से कृष्णा जल आपूर्ति को निलंबित करने का अनुरोध किया है क्योंकि चेन्नई में जलाशय भर चुके हैं। तमिलनाडु जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कृष्णा से चेन्नई शहर को छोड़ा गया यह सबसे ज्यादा पानी है।

विभाग ने आंध्र प्रदेश सरकार से पानी की आपूर्ति अस्थायी रूप से बंद करने का आग्रह किया है, क्योंकि राज्य में पानी के भंडारण की कोई और सुविधा नहीं है। चेन्नई, चेम्बरमबक्कम और रेड हिल्स में दो मुख्य जलाशय हैं। गौरतलब है कि शहर में भारी बारिश के बाद एहतियात के तौर पर पानी छोड़ने के लिए चेंबरमबक्कम जलाशय के शटर पिछले सप्ताह खोले गए थे। विभाग ने सोमवार को थोड़ी मात्रा में पानी छोड़ा था।

हालांकि, तमिलनाडु जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश सरकार से सितंबर से पानी छोड़ने की अपील की है। हालांकि पूंडी जलाशय अपनी क्षमता का केवल एक-तिहाई भरा हुआ है, तमिलनाडु का जल संसाधन विभाग इसके भंडारण को बढ़ाने के लिए उत्सुक नहीं है और अधिकारियों ने इसके पीछे का कारण बताने से इनकार कर दिया।

हालांकि, तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग के सूत्रों ने कहा कि विभाग जलाशय के शटर को बदलने की योजना बना रहा है और काम पूरा होने के बाद पूंडी में जल निकाय में भंडारण बढ़ाया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.