तेजस्वी ने नीतीश पर कसा तंज, ‘एक ही टर्म में तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाला नहीं देखा’

0 109

पटना: राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा में सोमवार को नीतीश कुमार को नौवीं बार मुख्यमंत्री बनने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नौ बार तो शपथ ली, लेकिन एक ही टर्म में तीन-तीन बार शपथ ले ली, ऐसा नजारा हम लोगों ने नहीं देखा है।

बिहार विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा में भाग लेते हुए तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि कई बार मुख्यमंत्री बोलते रहे हैं कि तुम मेरे बेटे के जैसा हो। हम भी अपना गार्जियन मानते हैं। राजा दशरथ भी राम को वनवास नहीं भेजना चाहते थे, लेकिन कैकयी के कारण उन्हें भेजना पड़ा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को उन कैकयी को पहचानना होगा। हम मानते हैं कि हम वनवास नहीं आए हैं, बल्कि हमको इन्होंने जनता के बीच भेजा है, जनता के सुख-दुख का भागीदार बनने के लिए। भाजपा वाले मोदी जी की गारंटी की बात करते हैं। क्या प्रधानमंत्री मोदी इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर से पाला नहीं बदलेंगे।

उन्‍होंने कहा कि कोई आए न आए, जब समय आएगा तो तेजस्‍वी आएगा। नीतीश कुमार को समाजवादी परिवार का बताते हुए कहा कि आप तो गठबंधन में विपक्ष को एक करने और प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए झंडा उठाए थे। जो आप झंडा लेकर चले थे कि मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा झंडा उठाकर मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा।

उन्होंने 17 महीने की सरकार में किए गए कार्यों की गारंटी लेने पर भाजपा नेताओं से पूछा कि अब आप सरकार में हैं, क्या, इस सरकार में जो काम होगा, उसकी गारंटी आप नहीं लेंगे। पिछली सरकार में हमने नौकरियां दी हैं तो क्यों न क्रेडिट लें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.