सोशल मीडिया पर पैगंबर के बारे में ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट करने के बाद गोंडा में तनाव

0 135

गोंडा । उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक स्थानीय युवक ने पैगंबर के बारे में सोशल मीडिया में ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी कर दी, जिससे जिले में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। जिले में अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है और जिला प्रशासन स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है।

मंगलवार को अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर पथराव कर आरोपी के घर पर हमला करने के बाद विवाद खड़ा हो गया था। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपी रिक्की को बाद में गिरफ्तार कर लिया। हिंसा में शामिल 25 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि रिक्की ने फेसबुक पर पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय में गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने आरोपी के घर पर पथराव किया। एसपी आकाश तोमर ने कहा कि हिंसा चौक बाजार इलाके में रात में हुई थी, लेकिन जल्द ही इस पर काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस टीम को तैनात किया गया है।

एक जिला अधिकारी ने कहा, “हम किसी भी जवाबी कार्रवाई को रोकने के लिए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। आरोपी और हिंसा में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। हमने समुदाय के वरिष्ठ सदस्यों से बात की है और उन्हें शांत रहने को कहा है।” तोमर ने कहा कि पोस्ट सोमवार रात को रिक्की द्वारा अपलोड किया गया था, जो एक चाउमीन का स्टॉल चलाता है।

एसपी ने कहा, “हमने तीन प्राथमिकी दर्ज की हैं, एक रिक्की के खिलाफ है, दूसरी उन लोगों के खिलाफ है, जिन्होंने पुलिस वाहनों को नुकसान पहुंचाया और तीसरा रिक्की द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हमला करने के लिए।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.