देश की पहली महिला कॉम्बैट एविएटर ने सशस्त्र बलों में शामिल होने की इच्छुक महिलाओं को किया प्रोत्साहित, कही ये बड़ी बात

0 190

नई दिल्ली : आर्मी एविएशन कोर में कॉम्बैट एविएटर के रूप में शामिल होने वाली पहली महिला अधिकारी मेजर अभिलाषा बराक (Major Abhilasha Barak), सशस्त्र बलों में शामिल होने की इच्छुक महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई बड़ी बाते कही। इस दौरान उन्होंने अपना एक्सपीरियंस भी शेयर किया।

अभिलाषा बराक ने कहा कि आपको सिर्फ जुनून के अलावा कुछ नहीं चाहिए। आपको समर्पित होने, अवसरों को हड़पने और यथासंभव कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। आज की तारीख में कुछ भी अप्राप्य नहीं है। उन्होंने अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए कहा कि खासकर मेरे माता-पिता के लिए यह गर्व की बात है…लेकिन मैं वह ऑपरेशन कर रही हूं जो कोई पुरुष समकक्ष कर रहा है। इसलिए, मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि मैं कुछ अलग कर रही हूं।

उन्होंने आगे कहा कि मैं अभी भी संगठन का एक बहुत छोटा हिस्सा हूं। ऐसे कई सैकड़ों एविएटर्स हैं जिन्हें पंख मिले हैं। हम सिर्फ अपना कर्तव्य निभा रहे हैं और यह बहुत सामान्य लगता है। मैं वही कर रही हूं जो हर दूसरा एविएटर कर रहा है। बता दें कि साल 2022 में सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने के बाद कैप्टन अभिलाषा बराक आर्मी एविएशन कोर में कॉम्बैट एविएटर के रूप में शामिल होने वाली पहली महिला अधिकारी बनीं। उन्हें 36 आर्मी पायलट: इंडियन आर्मी के साथ प्रतिष्ठित विंग्स से सम्मानित किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.